logo-image

कोरिया में बीजेपी के पोस्‍टर पर कांग्रेस के चुनाव निशान पंजे पर वोट देने की अपील

कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ विधानसभा में गजब का चुनाव प्रचार हो रहा है. नाम भाजपा प्रत्याशी का अपील कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पंजे पर मुहर लगाने की. सियासी दलों की तो छोड़िए मतदाताओं के बीच भी यह पोस्‍टर चर्चा का विषय बना हुआ है. दोनों दल एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

Updated on: 06 Nov 2018, 03:08 PM

कोरिया:

कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ विधानसभा में गजब का चुनाव प्रचार हो रहा है. नाम बीजेपी प्रत्याशी का, लेकिन अपील कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पंजे पर मुहर लगाने की. सियासी दलों की तो छोड़िए मतदाताओं के बीच भी यह पोस्‍टर चर्चा का विषय बना हुआ है. दोनों दल एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः वो नारे जिनके चलते चली गईं सरकारें, आप भी जानें कितना था इनका असर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दूसरे चरण के मतदान के लिए अब 14 दिनों का समय शेष रह गया है. ऐसे में राजनीतिक दल एक-दूसरे से आगे बढ़ने की होड़ में वह एक दूसरे को नीचा दिखाने के प्रयास में कोई भी कृत्य करने से बाज नहीं आ रहे हैं. राजनीतिक प्रचार के घटनाक्रम में कोरिया जिले की मनेंद्रगढ़ सीट में चुनाव प्रचार दौरान एक ऐसा ही वाक्या देखने को मिला. इसे देखकर लोग हैरान तो हुए ही साथ ही अपनी हंसी भी नहीं रोक पाए.

यह भी पढ़ें ः तो चुनाव में खप जातीं 4 करोड़ की साड़ियां और 80 लाख की शराब

दरअसल इस विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में दीवार पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्याम बिहारी जायसवाल के नाम के साथ चुनाव चिन्ह पंजा छाप बनाते हुए पंजा छाप में वोट देकर श्यामबिहारी जायसवाल को विजयी बनाने की अपील भी की गई है. अब प्रचार के इस नए तरीकों को देखकर लोग हैरान व परेशान है. अब यह लिखने वाले पेंटर की भूल है या फिर किसी ने जानबूझकर किया है यह तो जांच का विषय हो सकता है.