छत्‍तीसगढ़ 2025 तक सबसे विकसित राज्‍य होगा, कुछ घंटे बाद अमित शाह जारी करेंगे बीजेपी का संकल्‍पपत्र

छत्तीसगढ़ में मतदान के पहले चरण से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी कुछ घंटे बाद अपना संकल्‍पपत्र जारी करेगी. इसमें 2025 तक देश का सबसे विकसित राज्‍य बनाने की बात कही गई है.

PTI  |   Updated On : November 10, 2018 09:08 AM
बीजेपी शनिवार को अपना संकल्‍पपत्र जारी करेगी

बीजेपी शनिवार को अपना संकल्‍पपत्र जारी करेगी

रायपुर :  

छत्तीसगढ़ में मतदान के पहले चरण से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी कुछ घंटे बाद अपना संकल्‍पपत्र जारी करेगी. इसमें 2025 तक देश का सबसे विकसित राज्‍य बनाने की बात कही गई है.राजधानी रायुपर में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शनिवार को जारी होने वाले बीजेपी के घोषणापत्र के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसे अमित शाह जारी करेंगे.

यह भी पढ़ें ः मंत्री जी के दिल के अरमां आसूंओं में बहने ही वाले थे कि आ गई यह खबर

राजधानी रायुपर में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल शनिवार को जारी होने वाले बीजेपी के घोषणापत्र के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संकल्‍पपत्र में किसानों और युवाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है.
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा संकल्‍प पत्र शनिवार को जारी किया जाएगा. बता दें बृजमोहन अग्रवाल बीजेपी की घोषणापत्र मसौदा समिति के प्रमुख हैं.

यह भी पढ़ें ः बस्‍तर के बच्‍चों के सपनों को आग लगा रहे हैं शहरी नक्‍सली

अग्रवाल ने बताया कि घोषणापत्र एक नए छत्तीसगढ़ की एक झलक प्रस्तुत करेगा, जो 2025 तक देश के सबसे विकसित राज्यों में से एक होगा. हालांकि उन्होंने घोषणापत्र के विवरण साझा करने से इन्‍कार कर दिया, उन्होंने कहा कि यह किसानों और युवाओं पर ध्यान केंद्रित करेगा. उन्‍होंने कहा कि यह संकल्‍पपत्र अमित शाह समेत पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें ः छत्‍तीसगढ़ में नोटबंदी पर बोले राहुल गांधी, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को लाइन में लगवा दिया

घोषणापत्र को जारी करने में देरी के बारे में अग्रवाल ने कहा कि पार्टी सुझाव देने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में यात्रा करने वाली विभिन्न टीमों के साथ लोगों तक पहुंची है. लोगों के सुझाव को भी इसमें शामिल किया गया है. यह भाजपा के लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं का दस्तावेज है. बीजेपी सरकार ने पिछले 15 वर्षों में राज्‍य का बेहतर विकास किया है. यहां सामाजिक न्याय और विकास एक-दूसरे के पूरक हैं.पार्टी भविष्य में इसी एजेंडे के साथ काम करेगी.

यह भी पढ़ें ः 'पैडमैन' का 'साला' बोला, जीजा की नहीं, अबकी बार कांग्रेस सरकार

गौरतलब है कि शनिवार को छत्तीसगढ़ में 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान के पहले चरण के लिए शनिवार को प्रचार का आखिरी दिन है. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इस चरण की ज्यादातर सीटें नक्सल  प्रभावित इलाकों में हैं. इधर नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार की घोषणा और लगातार हो रहे हमलों के बीच शांतिपूर्ण मतदान करना जहां चुनाव आयोग के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी, वहीं कांग्रेस के लिए अपना जनाधार बनाए रखना. क्योंकि इस चरण की 18 सीटों में से 12 कांग्रेस का कब्ज़ा है. जहां तक बीजेपी की बात करें तो 2013 में मोदी लहर के बावजूद उसे सिर्फ 6 सीटें ही मिल पाईं थीं. शेष 72 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए दूसरा चरण 20 नवंबर को आयोजित किया जाएगा.

First Published: Friday, November 09, 2018 03:21 PM

RELATED TAG: Bjp Manifesto, Bjp President Amit Shah, Chhattisgarh Election, Assembly Election 2018, Brimohan Agrwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो