छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में इस बार आचार संहिता लगने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई रायपुर पुलिस ने की है. पुलिस ने एक बिलासपुर पुलिस ने इनोवा कार से 46 लाख 50 हजार रुपये कैश जप्त किए हैं।

News State Bureau  |   Updated On : October 13, 2018 09:40 AM
पुलिस ने एक इनोवा कार से 46 लाख 50 हजार रुपये कैश जप्त किए हैं.

पुलिस ने एक इनोवा कार से 46 लाख 50 हजार रुपये कैश जप्त किए हैं.

रायपुर :  

छत्तीसगढ़ में इस बार चुनाव आचार संहिता लगने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई रायपुर पुलिस ने की है. पुलिस ने एक इनोवा कार से 46 लाख 50 हजार रुपये कैश जब्त किए हैं. पुलिस को कैश से भरी गाड़ी भारतमाता चौक के पास चेकिंग के दौरान मिली. इनकम टैक्स की टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

हिरासत में लिया गया युवक रायपुर के कचना का रहने वाला बताया जा रहा है. कार्रवाई के वक्त कार में दो लोग सवार थे, जो खुद को रोलिंग मिल का मैनेजर बता रहे थे. फिलहाल इस मामले में पुलिस कार को जब्त कर दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस कार में बैठे मुकेश सिंह नाम का युवक कचना का रहने वाला है.
एक इनोवा कार कचना की तरफ जा रही थी. भारतमाता चौक के पास पुलिस की विशेष टीम की चेकिंग चल रही थी. कार को रोक गया, तो उसमें दो युवक सवार थे. कार में ली गयी तलाशी में 46 लाख 50 हजार रुपये नकद मिले हैं. हिरासत में लिया गया युवक मुकेश सिंह खुद को बिहार का रहने वाला बता रहा है, दूसरा युवक कार का ड्राइवर है , जो मुंगेली जिले का है.

यह भी पढ़ें: मिशन 65 प्लस के लिए बीजेपी को जीतना होगा सरगुजा और बिलासपुर संभाग


इस संबंध में जब दोनों युवकों से पुलिस ने पूछताछ की तो मुकेश ने बताया कि वो टीएमटी के वर्कर हैं और मार्केट से रुपये की वसूली कर अपने घर कचना ले जा रहा. मुकेश ने पुलिस को बताया कि रुपये को अभी वो अपने घर ले जाकर सुबह टीएमटी के आफिस में जमा करने के लिए जाने वाले थे. इस पूरे मामले में पुलिस को ही पैसा चुनाव में उपयोग होने वाले किसी पार्टी का लग रहा है, फिलहाल पुलिस की जांच जारी है.

First Published: Saturday, October 13, 2018 09:28 AM

RELATED TAG: Cash Seized, Assembly Election, Biggest Action, Code Of Conduct, Chhattisgarh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो