logo-image

कांग्रेस पर जमकर बरसे विधायक राम दयाल उइके, बताई पार्टी छोड़ने की वजह

शनिवार को कांग्रेस को झटका देकर भाजपा में शामिल हुए राम दयाल उइके ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए. उइके ने कांग्रेस पर अपनी भड़ास निकलते हुए कहा कि मुझे मरवाही से चुनाव लड़ाना चाहते थे ताकि में जोगी जी से हार जाऊं और मेरा करियर खत्म हो जाये.

Updated on: 14 Oct 2018, 02:36 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ विधानसभ चुनाव से पहले शनिवार को कांग्रेस को झटका देकर भाजपा में शामिल हुए राम दयाल उइके ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए. उइके ने कांग्रेस पर अपनी भड़ास निकलते हुए कहा कि मुझे मरवाही से चुनाव लड़ाना चाहते थे ताकि में जोगी जी से हार जाऊं और मेरा करियर खत्म हो जाये. भूपेष बघेल के सीडी प्रकरण, महिलाओं के अपमान और कांग्रेस की नीतियों से त्रस्त होकर मैंने हाथ का साथ छोड़ने का निर्णय लिया.

अजीत जोगी से पारिवारिक रिश्ता

उइके यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि अजीत जोगी भी कांग्रेस से त्रस्त थे.उन्हें पार्टी से निकाल दिया. इसलिए उन्होंने दूसरी पार्टी बना ली. अजीत जोगी से पारिवारिक रिश्ता है, उनसे मुलाकात होती रहती है. भूपेष बघेल उल-जुलूल काम करते हैं. मैंने सीडी बनाने वाले को हटाने की मांग की थी, लेकिन मेरी बात नहीं सुनी गई. सीडी कांड में पीएल पुनिया की लिप्तता इसलिये सीडी बनाने वालों को नहीं हटाया. मेरे क्षेत्र में लगातार जोगी कांग्रेस कार्यकर्ता से विरोध करा रहे थे. भूपेश मुझे ठिकाने लगाने की मंशा बना लिया था और चरणदास महंत से भी प्रताड़ित था. पुनिया जी से शिकायत की, लेकिन उन्होंने नहीं सुनी. भूपेष बघेल एसटी-एससी विरोधी है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को दो चरणों में चुनाव

आदिवासी सीएम की मांग पर बोले- भारतीय जनता पार्टी में सीएम रमन सिंह सक्षम हैं और आदिवासी समाज के लिये काम कर रहे हैं. भाजपा ही राज्य और देश का विकास कर सकती है. मोदी जी की गरीबों के लिये किये जा रहे कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा का दामन थमा.पाली तनाखार की जनता में मेरे साथ है. भाजपा को कोरबा जिले की 4 सीटें में जिताकर दूंगा.

क्या है सीडी प्रकरण

पिछले साल अक्टूबर में एक कथित सेक्स सीडी वायरल हुआ था. इसमें छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत का नाम सामने आया था. पुलिस ने इस मामले में पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार किया था. विनोद वर्मा पर मूणत को ब्लैकमेल करने का आरोप था. बाद में वर्मा को जमानत मिल गई. बाद में राजेश मूणत ने पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल पर भी सीडी बांटने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ मुक़दमा दर्ज कराया.