logo-image

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए आ रही दिल्ली सरकार, आप प्रत्याशियों के लिए मांगेगी वोट

छत्तीसगढ़ में दिल्ली की उपलब्धियां गिनाकर आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे। आप ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंप दी है. पार्टी द्वारा जारी 20 स्टार प्रचारकों में 14 दिल्ली से हैं, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं.

Updated on: 14 Oct 2018, 04:42 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में दिल्ली की उपलब्धियां गिनाकर आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. आप ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंप दी है. पार्टी द्वारा जारी 20 स्टार प्रचारकों में 14 दिल्ली से हैं, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार मुक्त ईमानदार सरकार की स्थापना के अपने संकल्प को पूरा करने आम आदमी पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसकी झलक पार्टी द्वारा चुनाव आयोग में जमा करायी गयी स्टार प्रचारकों की सूची से मिलती है. पार्टी के मीडिया समन्वयक उचित शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बीते 15 सालों से चल रहे भाजपा के कुशासन का खात्मा करने पार्टी पूरी ताकत से सभी 90 सीटों पर चुनावी समर में उतर रही है. पार्टी द्वारा जारी 20 स्टार प्रचारकों में 14 दिल्ली से हैं, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं.

स्टार प्रचारकों की सूची में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एवं केबिनेट मंत्री गोपाल राय भी हैं. पार्टी के तीनों राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, सुशील गुप्ता एवं एनडी गुप्ता भी चुनावी समर में स्टार प्रचारक होंगे. इसके साथ ही दिल्ली सरकार के मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम एवं विधायकों की पूरी टीम सोमनाथ भारती के नेतृत्व में दिल्ली सरकार के अच्छे कामों को प्रदेश की जनता तक पहुंचाने का काम करेंगे, जिसमें विधायक संजीव झा, वंदना कुमारी, मनोज कुमार, अजय दत्त, रितुराज झा, अखिलेश आदि शामिल रहेंगे.

सूची में सिर्फ छह स्थानीय नेता

इसके अतिरिक्त स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी ने अपने राज्य स्तरीय नेताओं को भी स्थान दिया है, जिसमें पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ. संकेत ठाकुर, मुख्यमंत्री पद उम्मीदवार कोमल हुपेंडी, आदिवासी नेत्री सोनी सोरी, सह संगठन मंत्री सूरज उपाध्याय एवं रवि मानव के साथ ही व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र दुग्गड शामिल हैं.

दिल्ली के मॉडल को भुनाने की तैयारी

शर्मा ने आगे बताया कि तीन सालों में पार्टी द्वारा दिल्ली में किये गये कामों के सफल मॉडल के साथ हम जनता के बीच जा रहे हैं. उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी द्वारा तय किये गये सभी 20 स्टार प्रचारक प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में जाकर सरकार की नाकामियों को उजागर करने के साथ ही दिल्ली सरकार की उपलब्धियां बताने का काम करेंगे.