logo-image

अमित शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- नक्सलवाद को क्रांति की संज्ञा देने वालों को जनता जवाब देगी

सत्ता के लिए नक्सलवाद को क्रांति कहकर समर्थन देने वाले कांग्रेसी समझ लें कि गरीब की भूख दूर करना क्रांति है, जो इस राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है.

Updated on: 04 Nov 2018, 11:33 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में व्याप्त नक्सलवाद को क्रांति की संज्ञा देती है. वह देश की जनता को स्पष्ट करे कि यह कैसी क्रांति है. सत्ता के लिए नक्सलवाद को क्रांति कहकर समर्थन देने वाले कांग्रेसी समझ लें कि गरीब की भूख दूर करना क्रांति है, जो इस राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है. 

छत्तीसगढ़ के खुज्जी विधानसभा के अंबागढ़ चौकी में सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से 5 लाख का नि:शुल्क ईलाज गरीबों को देना क्रांति है. क्रांति तब होती है जब किसान के फसल का उचित समर्थन मूल्य दिया जाए. क्रांति तब होती है जब मेहनतकश, मजदूर, किसान के हक में डाका डालने वाले बिचौलिए समाप्त हो जाएं.

और पढ़ें : मायावती बोलीं- सवर्ण समाज को भी मिले आरक्षण, जोगी के इस दोहे ने जमाया रंग

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का एकमात्र राज्य है जहां बजट विगत 15 वर्षो में 9000 करोड़ से 92125 करोड़ रुपये हो गया. छत्तीसगढ़ राज्य में 4000 मेगावाट पैदा होने वाली बिजली आज बढ़कर 22600 मेगावाट हो गई है. प्रतिव्यक्ति आय 13000 रुपये से बढ़कर 92000 रुपये हो गई है.

उन्होंने मंच से कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे में मोबाइल वितरण व मेड इन छत्तीसगढ़ की बात पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल बाबा को विकास दिखाई नहीं देता क्योंकि वे अंधेरा देखने के आदी हैं। तभी तो पूरे देश और दुनिया को रौशन करने वाली बिजली की चमक उन्हें दिखाई नहीं देती.

और पढ़ें : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने किसे कहा कैकेयी और मंथरा

उन्होंने कहा कि डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में 15 वर्षो के कार्यकाल में प्रथम 10 वर्ष केन्द्र में यूपीए की सरकार होने के चलते विकास अवरोध का सामना करना पड़ता था जो विगत 4 वर्षो से दूर हो गया है. इसीलिए छत्तीसगढ़ सतत निरंतर विकास कर पा रहा है.