logo-image

कांग्रेस ने जारी की स्‍टार प्रचारकों की सूची, दिग्विजय सिंह का नाम गायब

छत्‍तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने अपने स्‍टार प्रचारकों की सुची जारी कर दी है. इस सूची में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह जैसे दिग्‍गजों के नाम तो हैं ही साथ में मोतीलाल बोरा, कुमारी शैलजा, भूपेश बघेल भी शािमल हैं. और कौन-कौन हैं इस लिस्‍ट में यहां देखें.

Updated on: 17 Oct 2018, 03:55 PM

नई दिल्ली:

छत्‍तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने अपने स्‍टार प्रचारकों की सुची जारी कर दी है. इस सूची में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह जैसे दिग्‍गजों के नाम तो हैं ही साथ में  मोतीलाल बोरा, कुमारी शैलजा, भूपेश बघेल भी शामिल हैं. कांग्रेस ने जो सूची चुनाव आयोग को सौंपी है उसमें इनके अलावा सुशील कुमार शिंदे, अशोक गहलोत , गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, पीएल पुनिया, मुकुल वासनिक, ताम्रध्वज साहू, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैप्टन अमरिंदर सिंह ,राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, अशोक चौहान, रणदीप, सुरजेवाला, नवजोत सिंह सिद्धू, शक्ति सिंह गोहिल, श्रीमती आशा कुमारी, प्रदीप जैन आदित्य, श्रीप्रकाश जायसवाल भी वोटरों को लुभाने के लिए छत्‍तीसगढ़ आएंगे.

इनके अलावा अखिलेश प्रताप सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन, भूपेश बघेल, डॉ चरणदास महंत, डॉ चंदन यादव, डॉ अरुण उरांव, हरनाम सिंह, भक्त चरण दास, सुष्मिता देव, शर्मिष्ठा मुखर्जी, रागिनी नायक, नदीम जावेद, अरविंद नेताम, डॉ शिव डहरिया और श्रीमती छाया वर्मा के साथ 40 लोग छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से चुनाव प्रचार करेंगे.

यह है लिस्‍ट

 

 

वहीं,  छत्‍तीसगढ़ में टिकट की आस में बैठे बीजेपी नेताओं को अभी दो दिन और इंतजार करना पड़ सकता है. प्रदेश बीजेपी चुनाव समिति की बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने बताया कि अधिकांश जगहों में सिंगल नाम की सहमति बन गई है. 18 को हम लोग दिल्ली जाएंगे. 19 या 20 अक्‍टूबर को प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनावः पहले चरण की 18 सीटों के लिए अधिसूचना जारी

मंगलवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश बीजेपी के चुनाव समिति की बैठक खत्म होने के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने बताया कि काफी लंबी बैठक हुई. करीब करीब 90 विधानसभाओं के लिए अलग-अलग चर्चा हुई है, समिति के सदस्यों ने एक-एक विषय पर बात किया. अलग अलग विधानसभा में पर्यवेक्षक गए थे .पर्यवेक्षकों ने भी वहां के कार्यकर्ताओं ने भी वहां के कार्यकर्ताओं ने भी वोट दिए हैं, उनको भी सामने रखा गया है .सीएम ने बताया कि 90 विधानसभाओं के लिए पैनल बनाकर दिल्ली को भेजने के लिए तय कर लिया गया है. पैनल को दिल्ली के चुनाव समिति में भेजा जाएगा.उम्मीद कर रहे हैं 70 या 75 नाम 19 या 20 को घोषित कर दी जाएंगे.

calenderIcon 16:54 (IST)
shareIcon

रतलाम ः रिंगनोद पुलिस ने 4 लाख से अधिक की नगदी बरामद की


विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद से ही एसपी के निर्देश पर जिला पुलिस द्वारा जिले की सीमाओं पर चेकिंग लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है. इसी चेकिंग के दौरान रिंगनोद पुलिस द्वारा वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी दौरान मंदसौर की ओर से आने वाले चार पहिया वाहन को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई ,तो उसमें 4 लाख 44 हजार रुपए नगद ले जाते हुए पाए गए. पुलिस के अनुसार वाहन मंदसौर के एक शराब ठेकेदार का होना बताया जा रहा है.

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

रायसेन में खाक हो गई कार


रायसेनः रायसेन अौर भोपाल के बीच सदालतपुर गांव के पास एक मारुति कार में अचानक लगी आग गई. हादसे में कार तो जलकर ख्जाक हो गई पर इसमें  सवार सभी 6 लोग बाल-बाल बच गए. कार सवार परिवार भोपाल से रायसेन के पास खण्डेरा माता मंदिर आया था.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

जबलपुरः लोकायुक्त ने जिला खेल अधिकारी राजेश मनोध्या को रिश्वत लेते पकड़ा. मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता के बिल पास करने के नाम पर मांग रहा था रिश्‍वत. 10 हजार रुपए की रकम के साथ लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा.

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

छत्‍तीसगढ़ के लिए कांग्रेस ने जारी की स्‍टार प्रचारकों की सूची. 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

दमोह: पथरिया थाना अंतर्गत ग्राम बोतराई में मिट्टी की खदान धंसने से 3 बच्चों की मौत. दीपावली के अवसर पर अवसर पर घर की सफाई के लिए खोद रहे थे मिट्टी, एक बच्‍चे को पथरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह ने  ओडिशा के नुआपाड़ा में एक भीषण सड़क दुर्घटना में छत्तीसगढ़ के 10 तीर्थ यात्रियों के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है.

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग असमंजस में, नक्सल क्षेत्रों में मतदाता को स्याही लगाएं या नहीं


रायपुर: एक तरफ चुनाव आयोग ने राज्य में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं तो वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है.

calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन के लिए आज दिल्‍ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक


भोपाल: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन पर अंतिम मुहर लगाने बुधवार से तीन दिन तक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. इसमें मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़ , राजस्थान और मिजोरम के प्रत्याशियों पर फैसला होना है.

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

सतना में ट्रक हादसा, 4 लोगों की मौत


बद्खर में ट्रक ने 6 लोगों को रौंद दिया, जिसमें चार की मौके पर मौत हो गई.  हादसे में सेना के जवान धर्मेन्द्र पयासी के परिवार के चार सदस्यों की मंदिर जाते समय मौत हो गई. यहां तेज रफ्तार ट्रकों ने ओवरटेक करते समय दर्शनार्थियों को रौंद दिया.

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

मध्‍य प्रदेश ः राहुल गांधी की रोड शो में लगे झंडे बैनर पर केस दर्ज. सरकारी संपत्ति पर झंडे बैनर लगाने पर हुई कारर्वाई. नगर निगमकर्मी बलराम यादव ने की शिकायत. कांग्रेस नेताओं पर संपत्ति निरूपण का केस दर्ज.

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

मध्‍य प्रदेश ः राहुल गांधी के बाद अब सीएम शिवराज सिंह चौहान का रोड शो. 24 तारीख को जनआशीर्वाद यात्रा आएगी ग्वालियर. रोड शो के बाद सभा करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. जिन विधानसभाओं में राहुल ने किया रोड शो उन्हीं में सीएम भी करेंगे शक्ति प्रदर्शन.


 

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

भाजपा की रायशुमारी में 6 सीटों पर 30 से ज्यादा दावेदार


मध्‍य प्रदेशः  भाजपा की रायशुमारी में 6 सीटों पर 30 से ज्यादा दावेदार. मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र में दावेदारों की संख्या आधा दर्जन. ज्यादातर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने की प्रत्याशी बदलने की मांग. बीजेपी में उठे विरोध के सुर . फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा.


 

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

डबरा में 6 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म


मध्‍य प्रदेशः  डबरा में 6 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म. शहर के रामगढ़ क्षेत्र में रहता था परिवार. घर के बाहर खेल रही मासूम को पड़ोसी नरेंद्र जाटव खिलौना दिलाने के बहाने ले गया. झाड़ियों में ले जाकर किया दुष्कर्म. आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज.


 

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

डेंगू से 4 साल की बच्ची की मौत


मध्‍य प्रदेश्‍ाः  ग्वालियर में डेंगू से 4 साल की बच्ची की मौत . निहारिका भार्गव को 4 दिन से था तेज बुखार. तारा गंज इलाके में रहने वाले राहुल भार्गव की बेटी थी निहारिका. जिले में डेंगू पीड़ितों की संख्या 400 के पार. 90 से ज्यादा मरीज डीडी नगर के रहने वाले. स्वास्थ्य विभाग की खानापूर्ति के आगे परेशान है शहर के लोग.


 

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

मध्‍य प्रदेश चुनाव: वी.के. सिंह मध्य प्रदेश पुलिस के कार्यवाहक डीजीपी बने


चुनाव आयोग ने वी.के. सिंह के नाम को दी मंज़ूरी, वी.के. सिंह की अगुवाई में ही होंगे विधानसभा चुनाव


मौजूदा डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला गए हैं मेडिकल लीव पर,  मप्र कैडर के 1984 बैच के IPS अफसर हैं वी.के. सिंह


 

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

मध्‍य प्रदेश : त्योहार के मद्देनजर और आचार संहिता को देखते हुए पुराने भोपाल में पैरामिलिट्री फोर्स ने निकाला मार्च.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को आगामी दीपावली को ध्यान में रखते हुए निर्धारित मानकों से ज्यादा ध्वनि प्रदूषण वाले पटाखों के उत्पादन और उनकी बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैंण्‍