logo-image

Maruti Alto का नया अवतार लॉन्च, BS-6 इंजन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम समेत हैं कई खूबियां

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नई ऑल्टो को लॉन्च कर दिया है. कंपनी इस कार को 3 वैरिएंट में लॉन्च किया है. नई कार की शुरुआती कीमत 2,93,689 लाख रुपये है.

Updated on: 24 Apr 2019, 11:41 AM

नई दिल्ली:

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक Maruti Alto का नया अवतार सामने आ चुका है. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नई ऑल्टो को लॉन्च कर दिया है. कंपनी इस कार को 3 वैरिएंट में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को BS-6 इंजन और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ उतारा है.

यह भी पढ़ें: होंडा लाएगी तीन पहिए वाली बाइक, मौजूद होंगे यह फीचर्स

क्या है नए वैरिएंट की कीमत
कंपनी ने नई कार को 3 वैरिएंट में लॉन्च किया है. ग्राहकों को STD, LXI और VXI मॉडल उपलब्ध होंगे. नई Alto Std की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 2,93,689 लाख रुपये है. वहीं LXI 3,50,375 लाख रुपये और VXI की कीमत 3,71,709 लाख रुपये है.

सेफ्टी पर खास ध्यान
नई ऑल्टो में सुरक्षा पर खास फोकस किया गया है. नई कार एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइविंग एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर से लैस है.

यह भी पढ़ें: Hyundai की पहली कनेक्टेड SUV Venue से उठा पर्दा, मिलेंगे ये जबरदस्त Features

कार के इंजन में बदलाव नहीं, सिर्फ अपग्रेड किया गया
मारुति सुजुकी ने कार के इंजन में बदलाव नहीं किया है. इस कार में 800सीसी का इंजन है. कंपनी ने इंजन को BS-6 में अपग्रेड कर दिया है. नई कार 1 लीटर पेट्रोल में 24.7 किलोमीटर का मायलेज देती है. वहीं सीएनजी में नई कार 1 किलो सीएनजी में 33.44 किलोमीटर का मायलेज देती है.

कार के लुक में किए गए हैं बदलाव
नई Alto स्मार्ट लुक देने की कोशिश की गई है. कार के अंदर स्मार्ट प्ले डॉक (Smart Play Dock) इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है. ग्राहक इस सिस्टम के जरिए ब्लूटूथ के जरिए संगीत का आनंद ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें: होंडा सिटी और ह्युंडई वेरना को पछाड़ लगातार तीसरे साल नंबर-1 बनी Maruti Ciaz