logo-image

महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 14 फरवरी को होगी लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स

महिंद्रा ने इस कार में सुरक्षा का विशेष ख़्याल रखा है. इसमें सेफ्टी के लिए एबीएस, ईबीडी के साथ 7 एयरबैग दिये गये हैं. इसक़ी संभावित क़ीमत 8 से 12 लाख के बीच बताई जा रही है.

Updated on: 11 Feb 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

महिंद्रा एंड महिंद्रा 14 फरवरी को कॉम्पैक्ट एसयूवी सेंगमेंट की XUV300  लॉन्च करने वाली है. महिंद्रा ने इस कार में सुरक्षा का विशेष ख़्याल रखा है. इसमें सेफ्टी के लिए एबीएस, ईबीडी के साथ 7 एयरबैग दिये गये हैं. इसक़ी संभावित क़ीमत 8 से 12 लाख के बीच बताई जा रही है. माना जा रहा है कि XUV300 का सीधा मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी गाड़ियों से होगी.

ओवरओल लुक की बात करें तो यह गाड़ी देखने में xuv 500 की तरह लगती है. जानाकारी के मुताबिक XUV300 की डिजाइन थीम xuv 500 पर आधारित है.

आज के दौर में सभी कार निर्माता कंपनी युवा वर्ग को लुभाने के लिए फीचर्स पर काफी ध्यान देती है. ऐसे में गाड़ी निर्माताओं ने दावा किया है कि इस कार में इस सेगमेंट की सबसे बेहतर फीचर दी गई है. डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर, सनरूफ, 7 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्ट स्टीयरिंग सिस्टम और चारो व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स, यह कुछ ऐसे फीचर्स बताए जा रहे हैं जो इस सेगमेंट के किसी अन्य गाड़ी में मौजूद नहीं है.

महिंद्रा इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में उतारने जा रही है. कंपनी के मुताबिक पेट्रोल वाली एक्सयूवी300 में 1.2 लीटर का इंजन है जो 17 किलोमीटर की माइलेज देगी. जबकि डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन है जो 20 किलोमीटर की माइलेज देगी. दोनों ही वेरिएंट में 6 स्पीड मैन्युअल गियर दिए गए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक्सयूवी300 को टिवोली के नाम से भी जाना जाता है हालांकि भारतीय खरीदार और यहां की सड़कों को ध्यान में रखते हुए कार में कई बदलाव किए गए हैं.