BREAKING NEWS
  • भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह- Read More »
  • Top 5 Business News 19 June: HDFC Bank से लेकर नरेंद्र मोदी की 'सर्जिकल स्ट्राइक' से जुड़ी बिजनेस जगत की बड़ी खबरें, पढ़ें यहां- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, दक्षिण अफ्रीका को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता- Read More »

KIA मोटर्स SELTOS नाम से लॉन्च करेगी अपनी नई SUV, 20 जून को दिखेगी पहली झलक

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : June 10, 2019 08:22 AM
जल्द ही SP2i कांसेप्ट बेस्ड एसयूवी भारतीय सड़कों पर दिखाई देंगी.

जल्द ही SP2i कांसेप्ट बेस्ड एसयूवी भारतीय सड़कों पर दिखाई देंगी.

नई दिल्ली:  

किया मोटर्स की जल्द ही नई SP2i कांसेप्ट बेस्ड एसयूवी भारतीय सड़कों पर दिखाई देंगी. इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. इस एसयुवी को कंपनी ने सबसे पहले 2019 ऑटो एक्सपो में पेश किया था. तब से भारत में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है तथा जल्द से जल्द इसके लॉन्च होने के कयास लगाए जा रहे थे.

यह भी पढ़ें- पहली बार Maruti Suzuki और Toyota ने साझेदारी में उतारी कार, Glanza

वहीं अभी तक इसे कोड नेम SP2i एसयूवी के नाम से जाना जा रहा था लेकिन अब किया मोटर्स ने इसके आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है. इसे किया सेल्टोस एसयूवी नाम से जाना जाएगा. सेल्टोस नाम में एस शब्द स्पीड, स्पोर्टिनेस व स्ट्रेंथ के लिए है. सेल्टोस एसयूवी भारतीय युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार की गयी है. इसके इंटरियर में कई सारे कनेक्टेड तकनीक दी गयी है जिससे इसके कंफर्ट व आसानी से उपयोग करने की सुविधा मिलती है. अब तक सामने आईं तस्वीरों से यह कार उन लोगों के लिए लगती है जो दिल से जवां हैं.

किया मोटर्स सेल्टोस को एक पेट्रोल व डीजल के 2 ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है तथा अगले साल लागू हो रहे उत्सर्जन मानकों को ध्यान में रखते हुए इसे उन मानको के अनुसार तैयार किया जा सकता है. सेल्टोस को कंपनी 20 जून को पेश कर सकती है तथा साल के दूसरे छमाही में लॉन्च किया जाएगा. ये एसयूवी सितंबर के महीने में लॉन्च की जा सकती है हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी ऑफिशयल घोषणा नहीं की है.

First Published: Monday, June 10, 2019 08:14 AM

RELATED TAG: Kiya Motors, Suv Car, Kiya Suv, News Car, New Suv Cars,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो