logo-image

Hyundai की पहली कनेक्टेड SUV Venue से उठा पर्दा, मिलेंगे ये जबरदस्त Features

Hyundai ने अपनी पहली कॉम्पैक्ट SUV Venue से पर्दा उठा दिया है. भारत में पेश करने के साथ ही इसका ग्लोबल डेब्यू 2019 न्यू यॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो के दौरान किया गया.

Updated on: 18 Apr 2019, 10:52 AM

नई दिल्ली:

Hyundai ने अपनी पहली कॉम्पैक्ट SUV Venue से पर्दा उठा दिया है. भारत में पेश करने के साथ ही इसका ग्लोबल डेब्यू 2019 न्यू यॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो के दौरान किया गया. इसकी लॉन्चिंग भारत में मई के महीने में होगी. लॉन्चिंग से पहली कंपनी के डीलर्स ने अपने स्तर पर नई एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है. वेन्यू की बुकिंग राशि 50 हजार रुपये रखी गई है. कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि ये कार स्पेस, कंफर्ट, सेफ्टी और स्टाइल के लिए खास है और इसे युवाओं को खास तौर पर ध्यान में रखकर उतारा गया है. उम्मीद की जा रही है इसकी कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.

Hyundai Venue में क्या है खास

- फीचर्स में लोकेशन बेस्ड सर्विसेज, AI बेस्ड वॉयस कमांड्स और इंजन, AC और डोर्स के लिए रिमोट फंक्शन्स.

- इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एयर प्योरिफायर, क्रूज कंट्रोल.

- डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर.

- इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और क्रूज कंट्रोल भी दिए गए है.

ये भी पढ़ें: होंडा सिटी और ह्युंडई वेरना को पछाड़ लगातार तीसरे साल नंबर-1 बनी Maruti Ciaz

इंजन- Hyundai Venue में नया 100hp पावर वाला 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा. इसके अलावा इसमें दो अन्य इंजन 100hp पावर वाला 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन और 90hp पावर वाला 1.4-लीटर डीजल इंजन होगा. ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे.