BREAKING NEWS
  • तीसरे चरण में सबसे ज्‍यादा VVIP उम्‍मीदवार, अमित शाह, राहुल गांधी, संबित पात्रा, मुलायम सिंह यादव समेत 50 दिग्‍गज मैदान में- Read More »
  • BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, चांदनी चौक से डॉ. हर्ष वर्धन और नार्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी को मिला टिकट- Read More »
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: चेन्नई ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला- Read More »

Holi 2019: इन टिप्स को अपनाकर होली के रंग से बचाएं अपनी कार को

News State Bureau  |   Updated On : March 20, 2019 02:08 PM
होली में रंगों से ऐसे बचाएं अपनी कार को

होली में रंगों से ऐसे बचाएं अपनी कार को

नई दिल्ली:  

होली यूं तो खुशी और मस्ती का त्यौहार है लेकिन कभी-कभी होली के रंग बेरंग भी साबित हो जाते है. होली के दिन जगह-जगह लोग रंगों को बौछार करते रहते है. ये रंग कपड़े या चेहरे पर लगे तो इसे धुल कर साफ किया जा सकता है लेकिन गाड़ियों पर पड़े तो ये सरदर्द बन जाता है. वहीं होली के दिन कार इस्तेमाल करने पर भी सीटो पर रंग लग जाता है, जिसे हटाना मुश्किल होता है.ऐसे में आपके त्यौहारी रंग में कोई खलल न पड़े इसलिए पहले ही सावधानी बरत लें. यहां हम कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिससे अपनाकर आप अपनी कार को रंगों से बचा सकते हैं या लगे हुए रंग को हटा भी सकते है.

और पढ़ें: Holi 2019: बॉलीवुड के इन गानों के बिना नहीं आएगा रंगों के त्योहार का मजा, इन गानों के साथ उठाएं लुत्फ

1. कार को रंग से बचाने के लिए वैक्स पॉलिश का इस्तेमाल कर सकते है. सबसे पहले कार को धोकर उसकी बॅाडी को सूखा लें. उसके बाद वैक्स पॉलिश लगा दें या वैक्स पॉलिश की अच्छी तरह परत बना दें. इससे आपको ये फायदा होगा कि रंग कार की बॅाडी की ऊपरी सतह तक नहीं पहुंच पाएगा.

2. सबसे आसान तरीका है वॉटरप्रूफ कार कवर का इस्तेमाल करें. इससे पानी कवर को पार नहीं कर पाएगा और कार की बॉडी रंगों से बची रहेगी. अगर कवर वॅाटरप्रूफ नहीं हुआ तो रंग लगने का डर बना रह सकता है.

ये भी पढ़ें: कहीं भारी न पड़ जाए होली की मस्‍ती, रंगीन हुए तो फंसोगे इस संगीन जुर्म में

3. कार के इंटीरियर को रंग से बचाने के लिए घर के पुराने पर्दे, तौलिये या कपड़े का इस्तेमाल कर सकते है. साथ ही कार के बैकरेस्ट, सीट्स, हेडरेस्ट, गियर नॉब, स्टीयरिंग और इंटरनल डोर हैंडल पर पॉलिथिन या मोटा कपड़ा लगा सकते हैं.

4. कार के कुछ हिस्सों जैसे डोर हैंडल, बूट लिड, बोनट जैसे हिस्से को एल्युमिनियम फॉइल से ढक दें. इससे ये जगह रंग लगने से बच जाएंगी.

First Published: Wednesday, March 20, 2019 01:56 PM

RELATED TAG: Holi 2019, Car, Holi Colors, Holi Tips, H Holi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो