logo-image

UPTET Answer Key 2018: यूपीटीईटी परीक्षा की Answer Key आज होगी जारी, कैसे देखें यहां पढ़ें

18 नवंबर को हुई यूपीटीईटी(UPTET) की परीक्षा की उत्तरमाला (Answer key) आखिरकार आज जारी होगी.

Updated on: 22 Nov 2018, 10:05 AM

नई दिल्ली:

18 नवंबर को हुई यूपीटीईटी(UPTET) की परीक्षा की उत्तरमाला (Answer key) आखिरकार आज जारी होगी. बुधवार को हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के अफसर देरशाम तक उत्तरमाला जारी होने का भरोसा दिलाते रहे. सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज की ओर से बुधवार को आंसर-की एनआईसी कार्यालय लखनऊ को भेज दी गई थी. लेकिन बताया गया ईदमिलादुन्नबी का अवकाश होने के कारण वेबसाइट पर अपलोड नहीं की जा सकी.
बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह 10-11 बजे तक उत्तरमाला (Answer key) जारी होने की उम्मीद है. फाइनल आंसर की तय तिथि 30 नवंबर को ही जारी होगी.

यह भी पढ़ें- Police job: 12वीं के बाद आप कैसे बन सकते हैं Police वाले, जानें यहां

अगर प्रश्न के किसी उत्तर से आपत्ति तो ये करें
परीक्षा देने वाले उम्मीदवार upbasiceduboard.gov.in पर प्रश्न पुस्तिकाओं के चारों सीरीज की उत्तरमाला देख सकेंगे. अगर किसी उम्मीदवार को किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई भी आपत्ति है तो वह तथ्यों के साथ उसे ई-मेल uptethelpline@gmail.com के माध्यम से दर्ज करवा सकता है. अभी तक आपत्ति दर्ज करवाने की अंतिम तिथि 23 नवंबर शाम 6 बजे तक है. लेकिन कहा जा रहा है यह अंतिम तिथि आगे बढ़ सकती है. क्योंकि Answer key तय समय पर जारी नहीं हो सकी. ऐसे में अभ्यर्थियों को समय देने के लिए इस अंतिम तिथि को बढ़ाया जा सकता है. जानकारी देते हुए सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा कि 23 नवंबर की शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आपत्तियां दर्ज कराने का समय दिया गया है. जरूरत पड़ी तो आपत्तियां लेने की समयसीमा बढ़ाई जा सकती है. लेकिन फाइनल आंसर-की तय तिथि 30 नवंबर को ही जारी होगी.