logo-image

ऑनलाइन भर्तियों में 24 फीसदी की वृद्धि

ऑनलाइन भर्तियों में नवंबर में साल-दर-साल आधार पर 24 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जिसमें सबसे ज्यादा वृद्धि घरेलू उपकरणों के क्षेत्र में (72 फीसदी) रही।

Updated on: 07 Dec 2017, 08:05 PM

नई दिल्ली:

ऑनलाइन भर्तियों में नवंबर में साल-दर-साल आधार पर 24 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जिसमें सबसे ज्यादा वृद्धि घरेलू उपकरणों के क्षेत्र में (72 फीसदी) रही। एक रिपोर्ट में गुरुवार को यह जानकारी दी गई।

मोंस्टर इंप्लाईमेंट सूचकांक के मुताबिक, नवंबर में बैंकिंग/फाइनेंसियल सेवाओं, बीमा सेवाओं में भर्तियों में 56 फीसदी की तेजी दर्ज की गई, जोकि अक्टूबर में 34 फीसदी थी।

मोंस्टर डॉट कॉम के प्रबंध निदेशक (एशिया प्रशांत और मध्य-पूर्व) संजय मोदी ने कहा, 'दिलचस्प है कि मझोले शहर ऑनलाइन भर्तियों में महानगरों को पीछे छोड़ रहे हैं। लेकिन, नवंबर में महानगरों में अधिक तेजी देखी गई और कोलकाता में 51 फीसदी, मुबंई में 23 फीसदी व चेन्नई में 13 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई।'

और पढ़ें: मणिशंकर अय्यर के विवादित बोल, PM मोदी को बताया 'नीच' आदमी

उन्होंने कहा, 'आईटी क्षेत्र में उल्लेखनीय तेजी दर्ज की गई, जहां भतिर्यो में सकारात्मक वृद्धि रही और दीर्घकालिक परिपेक्ष्य में आशावादी परिदृश्य देखा गया।' इस रिपोर्ट में शहरों के अनुसार कोलकाता में ऑनलाइन भर्तियों में सबसे अधिक तेजी दर्ज की गई, जो 51 फीसदी रही। उसके बाद बड़ौदा में 46 फीसदी रही।

रिपोर्ट में कहा गया, 'ऑनलाइन भर्तियों में मुंबई में 23 फीसदी, बेंगलुरू में 16 फीसदी, चेन्नई में 13 फीसदी और दिल्ली-एनसीआर में 6 फीसदी की तेजी दर्ज की गई।'

और पढ़ें: सूरत में लगे अहमद पटेल के CM उम्मीदवार होने के पोस्टर