BREAKING NEWS
  • Chandrayaan-2 Launch : सोने की परत में लपेटे जाते हैं सैटेलाइट, ये है बड़ी वजह- Read More »
  • 8 से 12 घंटे तक स्‍मार्ट फोन का करते हैं इस्तेमाल तो आपके लिए ही खुला है यह केंद्र - Read More »
  • रोहित तिवारी की हत्या के मामले में दायर आरोपपत्र पर संज्ञान- Read More »

पान वाले की बेटी ने पूरे देश में पाया 10वां स्थान, माता-पिता ही नहीं पूरे गांव वालों को दिया सफलता का श्रेय.. जानें क्यों

Sunil Chaurasia  |   Updated On : February 11, 2019 10:58 AM
निमिषा बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज हैं.

निमिषा बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज हैं.

मेहसाना:  

गुजरात के मेहसाना जिले की रहने वाली निमिषा पटेल ने CA IPCC 2018 की परीक्षाओं में वो कमाल कर दिखाया, जो प्रत्येक सीए छात्र का सपना होता है. निमिषा ने CA IPCC 2018 में देश भर में 10वां स्थान प्राप्त किया. निमिषा ने कुल 800 में से 626 अंक प्राप्त किए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि निमिषा के पिता केशव पटेल पान की दुकान चलाते हैं. निमिषा की इस सफलता से केवल वे खुद और उनका परिवार ही नहीं बल्कि पूरा गांव बहुत खुश है. जिसके पीछे एक बहुत बड़ी वजह भी है.

ये भी पढ़ें- कर्ज के बोझ में दबे ऑटो ड्राइवर ने सवारी को लौटाया 10 लाख रुपयों से भरा बैग, फिर कही ऐसी बात.. जीत लिया देश का दिल

दरअसल, निमिषा बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज हैं. शिही गांव के लोगों ने केशव पटेल से कहा कि उनकी बिटिया एक बहुत बेहतरीन निवेश हैं. केशव पटेल अपनी बेटी की पूरी पढ़ाई का खर्च नहीं उठा सकते थे, इसलिए गांव वालों ने निमिषा की पढ़ाई में आर्थिक मदद की. गांव वालों का मानना है कि निमिषा जब पढ़-लिखकर बड़ी हो जाएगी, तब वह गांव के बाकी बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में भी पूरी मदद करेगी. निमिषा ने बताया कि गांव के रमेश, कीर्ति और कल्पेश पटेल ने उनकी पढ़ाई में आर्थिक मदद की.

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब में 6 साल के लड़के का 'सिर कलम', वजह जानने के बाद पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

निमिषा का भाई सिविल इंजीनियर है. बता दें कि निमिषा के पिता ने हीरे की पॉलिशिंग में मजदूरी का काम किया करते थे. जिसके बाद उन्होंने बंटाई पर खेती भी की. जिसके बाद उन्होंने गांव में ही एक पान की दुकान खोल ली थी. केशव पटेल ने अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई से कभी-भी समझौता नहीं किया. उन्होंने लोन पर पैसे लेकर बेटे को पढ़ा-लिखाकर इंजीनियर बना दिया. निमिषा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही की. पांचवी पास करने के बाद वह वडनगर के जवाहर नवोदय विद्यालय में आगे की पढ़ाई की. स्कूल शिक्षा के बाद निमिषा ने गांधीनगर और अहमदाबाद में रहकर भी पढ़ाई की.

First Published: Monday, February 11, 2019 10:58 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Nimisha Patel, Gujarat, Ca Ipcc, Ca Ipcc Results 2018, Ca Ipcc Results, Pan Vendor,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो