logo-image

UP : 16 दिसंबर से इग्नू की एमबीए और बीएड प्रवेश परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय एमबीए और बीएड के लिए प्रवेश परीक्षा 16 दिसंबर राष्ट्रव्यापी स्तर पर आयोजित कर रहा है

Updated on: 14 Dec 2018, 07:24 AM

नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय एमबीए और बीएड के लिए प्रवेश परीक्षा 16 दिसंबर राष्ट्रव्यापी स्तर पर आयोजित कर रहा है. इग्नू की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. मनोरमा सिंह ने बताया कि यह प्रवेश परीक्षा पूरे देश में 98 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है, जिसमें 24,375 अभ्यर्थी सम्मिलित हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि लखनऊ में यह परीक्षा लखनऊ क्रिश्चियन कॉलेज, गोलागंज में सुबह 10 बजे से शुरू होगी.

उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी अपना हॉल-टिकट इग्नू की वेबसाइट पर जाकर कंट्रोल नंबर या मोबाइल नंबर या जन्मतिथि एंट्री कर डाउनलोड कर सकते हैं. यदि अभ्यर्थी अपना हॉल टिकट डाउनलोड करने में असमर्थ हैं, तो इग्नू क्षेत्रीय केंद्र, लखनऊ पर संपर्क कर सकते हैं. हॉल टिकट के बिना उन्हें इस परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा.

सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ. रीना कुमारी ने बताया कि अभ्यर्थियों की सहायता के लिए वृंदावन योजना, तेलीबाग स्थित इग्नू क्षेत्रीय केंद्र और लखनऊ कार्यालय में शुक्रवार को विशेष हेल्पडेस्क काम करेगा.