NEET 2018: परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, परीक्षा पैटर्न में नहीं होगा कोई बदलाव

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा पिछले साल की तरह ही आयोजित करने का केंद्र सरकार ने फैसला लिया है। इसमें कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा।

  |   Updated On : August 22, 2018 07:50 AM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा पिछले साल की तरह ही आयोजित करने का केंद्र सरकार ने फैसला लिया है। इसमें कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय की सिफारिश के बाद मानव संसाधन विकास(HRD) मंत्रालय ने परीक्षा साल में दो बार और सिर्फ ऑनलाइन मोड से कराने का फैसला बदल दिया है।

बता दें कि जुलाई के महीने में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कई परीक्षाओं में फेरबदल की घोषणा की थी। नवगठित नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) साल में दो बार राष्ट्रीय योग्यता सह-प्रवेश परीक्षा के साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य का आयोजन करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि NTA द्वारा ली जाने वाली सारी परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी।

और पढ़ें : UPTET 2018: इस दिन आयोजित हो सकती है यूपीटीईटी की परीक्षा, अनुमानित तारीख आउट

लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने एचआरडी मंत्रालय को पत्र लिखकर साल नीट की परीक्षा साल में दो बार कराने को लेकर आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि इस तरह के परीक्षा कार्यक्रम से छात्रों पर ज्यादा दबाव बन सकता है। इसके साथ ही ग्रामीण छात्रों को ऑनलाइन एग्जाम देने में असुविधा का सामना भी करना पड़ सकता है।

जानकारी की मानें तो इस बार परीक्षा पिछले साल की तरह ही आयोजित की जाएगा। यानी पेन और पेपर के जरिए उतनी ही भाषा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

और पढ़ें : UP Police Constable Recruitment 2018: 41,500 कॉन्स्टेबल देंगे दोबारा परीक्षा, यह है वजह

First Published: Wednesday, August 22, 2018 07:06 AM

RELATED TAG: Neet, Hrd, Health Ministry,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो