छत्तीसगढ़: 2 दिन में 1 लाख 592 शिक्षाकर्मी बने शिक्षक

राज्य में पंचायत और नगरीय निकाय संवर्ग के शिक्षकों (शिक्षा कर्मियों) के संविलियन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है।

  |   Updated On : July 17, 2018 08:50 AM
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ शिक्षक वर्ग।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ शिक्षक वर्ग।

रायपुर:  

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद राज्य में पंचायत और नगरीय निकाय संवर्ग के शिक्षकों (शिक्षा कर्मियों) को नियमित करने की  प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। इसके फलस्वरूप अब उन्हें चालू माह जुलाई से कोषालय के जरिए वेतन मिलने लगेगा।

इन शिक्षाकर्मीयों को नियमित करने के लिए दो दिनों तक प्रदेशभर में विकासखंड स्तर पर शिविरों का आयोजन किया गया, जिनमें ई-कोष के माध्यम से वेतन भुगतान के लिए एक लाख 592 शिक्षकों के बैंक खाता नंबर, कर्मचारी कोड नंबर, मोबाइल फोन नंबर और सेवा पुस्तिका से संबंधित जरूरी जानकारी दर्ज की गई।

और पढ़ें- फिनलैंड: ट्रंप और पुतिन के बीच हुई ऐतिहासिक शिखर वार्ता, कहा- देशों के बीच बेहतरीन संबंध होंगे कायम

स्कूल शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने 15 जुलाई को बताया कि अब सिर्फ दो हजार शिक्षक (शिक्षाकर्मियों) के लिए यह प्रक्रिया बाकी रह गई है, जो अगले दो दिनों में पूरी कर ली जाएगी। इस प्रकार सभी नियमित हो चुके शिक्षाकर्मियों का वेतन जुलाई महीने से कोषालय से मिलने लगेगा। उन्हें वेतन भुगतान बैंक के जरिये से किया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पिछले महीने की 14 तारीख को संभागीय मुख्यालय अम्बिकापुर (सरगुजा) में प्रदेशव्यापी विकास यात्रा के पहले चरण के समापन समारोह में विशाल जनसभा में शिक्षाकर्मियों को नियमित करने की घोषणा की थी। इसके बाद, स्कूल शिक्षा विभाग ने उनकी घोषणा पर तत्परता से अमल शुरू कर दिया।

और पढ़ें- आईएमएफ ने भारत का आर्थिक विकास दर अनुमान घटाया

First Published: Tuesday, July 17, 2018 07:47 AM

RELATED TAG: Chhattisgarh, Raipur, Teacher Samvilian,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो