logo-image

CBSE NEET Answer Keys 2017: आपत्तियां दर्ज कराने की आखिरी तारीख आज

सुप्रीम कोर्ट के नतीजे जारी करने के फैसले के बाद केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नीट की आंसर की जारी कर दी है।

Updated on: 16 Jun 2017, 10:11 AM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के नतीजे जारी करने के फैसले के बाद केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नीट की आंसर की जारी कर दी है। सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर आंसर की देखी जा सकती है।

उम्मीदवारों के पास आसंर की के सवालों पर आपत्ति जताने के लिए 16 जून शाम 5 बजे तक का ही समय हैं। गौरतलब है कि जिस सवाल को आपको चुनौती देने है उसके लिए आपको 1000 रुपए फीस देनी होगी। सीबीएसई ने नीट की ओेएमआर शीट पहले ही जारी कर दी थी।

सीबीएसई ने 7 मई 2017 को हिंदी, इंग्लिश, असमी, बंगाली, गुजराती, मराठी, तमिल, उड़िया, कन्नड़ और तेलुगु भाषा नीट की परीक्षा आयोजित की थी।

ऐसे डाउनलोड करे आंसर की

-सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाएं

-आंसर की 2017 की नोटिफिकेशन पर क्लिक करें

-आंसर की और ओएमआर शीट को डाउनलोड करें

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को NEET रिज़ल्ट घोषित करने की अनुमति दी है। साथ ही मेडिकल एडमिशन प्रक्रिया को शुरु करने का आदेश दे दिया है। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के उस अंतरिम आदेश पर रोक लगा दी है जिसमें हाई कोर्ट ने NEET रिज़ल्ट जारी करने पर रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को 26 जून से पहले NEET के नतीजे जारी करने का आदेश दिया है।