logo-image

शाओमी ने फार्च्यून ग्लोबल 500 की लिस्ट में हुई शामिल, सबसे युवा कंपनी बनी

शाओमी पहली बार फार्च्यून ग्लोबल 500 की लिस्ट में पहुंची है. इसके साथ ही शाओमी लिस्ट में जगह बनाने वाली सबसे यंग कंपनी बन गई है.

Updated on: 22 Jul 2019, 05:59 PM

नई दिल्ली:

शाओमी अब किसी पहचान की मोहताज नहीं है. नए प्रॉडक्ट्स और अपडेट्स की वजह से शाओमी हमेशा खबरों में रहती है. शाओमी पहली बार फार्च्यून ग्लोबल 500 की लिस्ट में पहुंची है. इसके साथ ही शाओमी लिस्ट में जगह बनाने वाली सबसे यंग कंपनी बन गई है. फार्च्यून की लिस्ट में शाओमी 468वें स्थान पर है. बता दें कि फॉर्च्यून ग्लोबल 500 में दुनिया भर की 500 कंपनियों को जगह मिलती है. फार्च्यून मैगजीन जो सालाना पब्लिश होती है उसमें कंपनियों के नाम पब्लिश होती है.

9 साल में शाओमी ने एक अलग पहचान बना ली है. बीते वित्त वर्ष में शाओमी का रेवेन्यू 26,443.50 मिलियन अमेरिकी डॉलर था और शुद्ध मुनाफा 2,049.10 मिलियन डॉलर रहा. इस रेवेन्यू के साथ कंपनी इंटरनेट सर्विसेज ऐंड रीटेलिंग कैटिगरी में 7वें पायदान पर पहुंच गई है.

इसे भी पढ़ें:चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर IIT कानपुर में खुशी की लहर, जानें उनके योगदान के बारे में

कंपनी के फाउंडर और चेयमैन व सीईओ ले जुन ने ग्राहकों को धन्यवाद देते हुए कहा, 'फॉर्च्यून ग्लोबल 500 की लिस्ट में जगह बनाने में कंपनी को महज 9 साल का वक्त लगा. इस माइलस्टोन तक पहुंचाने के लिए एमआई के फैन्स और यूजर्स के समर्थन को बहुत-बहुत धन्यवाद.