logo-image

वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, नहीं ले पाएंगे ये वाला प्लान

वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) ने नए ग्राहकों के लिए 299 रुपये के वोडाफोन रेड पोस्टपेड प्लान को हटा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र, गोवा और गुजरात सर्किल में इस प्लान को हटा दिया है.

Updated on: 27 Jun 2019, 01:03 PM

highlights

  • वोडाफोन आइडिया ने नए ग्राहकों के लिए 299 रुपये के रेड पोस्टपेड प्लान को हटाया: मीडिया रिपोर्ट
  • कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र, गोवा और गुजरात सर्किल में इस प्लान को हटा दिया है
  • अप्रैल में वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) के ग्राहकों की संख्या 15.8 लाख घट गई है 

नई दिल्ली:

वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है. वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) ने नए ग्राहकों के लिए 299 रुपये के वोडाफोन रेड पोस्टपेड प्लान को हटा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र, गोवा और गुजरात सर्किल में इस प्लान को हटा दिया है. कंपनी का इस प्लान को बंद करने का मुख्य उद्देश्य महंगे प्लान की ओर कस्टमर को प्रोत्साहित करके औसत राजस्व प्रति यूजर में सुधार करना है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक बढ़े, अप्रैल में 80 लाख से अधिक लोगों ने लिया कनेक्शन

399 रुपये से शुरू होगा प्लान
कंपनी के इस कदम के बाद अब दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र, गोवा और गुजरात सर्किल में 399 रुपये से प्लान की शुरुआत होगी. हालांकि जिन ग्राहकों के पास 299 रुपये का प्लान है वो इसका उपयोग करते रहेंगे. उनके प्लान में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: अगले साल रिलायंस जियो (Reliance Jio) लाएगा निवेश करने वालों के अच्छे दिन

अप्रैल के दौरान रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 80 लाख से ज्यादा बढ़ी
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहकों की संख्या अप्रैल के दौरान 80 लाख से ज्यादा बढ़ गई है. अप्रैल में जियो के ग्राहक बढ़कर 31.48 करोड़ हो गए हैं. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) की ताजा रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. TRAI के मुताबिक अप्रैल में BSNL के ग्राहकों की संख्या 2.32 लाख बढ़कर 11.58 करोड़ पर पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) मामले में इन कंपनियों पर लगा भारी जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर

देश में दूरसंचार उपभोक्ताओं की तादाद अप्रैल में मामूली रूप से बढ़कर 118.37 करोड़ हो गई. दूरसंचार उपभोक्ताओं की संख्या में यह बढ़ोतरी रिलायंस जियो और सरकारी कंपनी बीएसएनएल के सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ने से हुई है. वहीं अप्रैल के दौरान वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) के ग्राहकों की संख्या 15.8 लाख घट गई है.