वोडाफोन (Vodafone) के इस प्लान में यूजर्स को मिल रहा है 150GB अतिरिक्त डेटा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 01:08:28 PM
वोडाफोन (Vodafone)

वोडाफोन (Vodafone) (Photo Credit : फाइल फोटो )

दिल्ली:  

रिलायंस जियो (Reliance Jio) द्वारा जियो यूजर्स के अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसा प्रति मिनट इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) लिए जाने की घोषणा के बाद दूसरी टेलिकॉम कंपनियों में मार्केट में अपना खोया हुआ रुतबा वापस पाने की होड़ मच गई है. इसी का फायदा उठाने के लिए वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने यूजर्स के लिए अपने मौजूदा प्लान में ज्यादा डेटा देने की घोषणा कर दी है. कंपनी ने अपने 399 रुपये के पोस्टपेड (Postpaid) प्लान के ऊपर 150GB अतिरिक्त डेटा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा कंपनी ने इसकी वैलिडिटी भी 6 महीने तक कर दी है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने लॉन्च किया दुनिया का पहला वीडियो कॉल असिस्टेंट

मौजूदा समय में हर महीने मिलता है 40GB डेटा
बता दें कि मौजूदा समय में वोडाफोन (Vodafone) 399 रुपये वाले रेड पोस्टपेड प्लान के तहत यूजर्स को हर महीने 40GB डेटा देती है. यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और रोमिंग भी मिल रही है. कंपनी ने इसी प्लान में सुधार करते हुए यूजर्स को 150GB अतिरिक्त डेटा देने की घोषणा की है. हालांकि इसकी वैलिडिटी 6 महीने की होगी. गौरतलब है कि मौजूदा समय में वोडाफोन इस प्लान में 200GB डेटा रोलओवर की लिमिट तय है. मतलब ये है कि अगर किसी महीने आपने कम डेटा इस्तेमाल किया तो बचा हुआ डेटा अगले महीने के डेटा में जुड़ जाएगा. यूजर्स को इस प्लान के साथ ही वोडाफोन प्ले, मोबाइल शील्ड और जी5 का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: जीएसटी (GST) कलेक्शन बढ़ाने के लिए मोदी सरकार लगाएगी जोर, आज है अहम बैठक

बता दें कि रिलांयस जियो (Reliance Jio) के ग्राहकों को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा था. कंपनी ने यूजर्स के ऊपर जियो नेटवर्क से अन्य ऑपरेटरों के नेटवर्क पर किए गए कॉल पर 6 पैसा प्रति मिनट इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) लगाने की घोषणा की थी. Jio की ओर से कहा गया था कि वह 6 पैसा प्रति मिनट का चार्ज ग्राहकों से वसूलेगा, लेकिन इसके बदले में इतना ही फ्री डेटा देगा. इसके बाद अब दूसरा झटका लगने जा रहा है. रिलायंस जियो ने अब अपने प्री पेड प्‍लान की कीमतें भी बढ़ा दी हैं. यह लागू भी हो गई हैं.

First Published: Oct 15, 2019 11:43:05 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो