logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के यूजर्स को बड़ा झटका, अब यह सस्ता प्लान नहीं मिलेगा

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Jio) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने सबसे सस्ते प्लान 49 रुपये को हटा दिया है.

Updated on: 11 Dec 2019, 03:27 PM

नई दिल्ली:

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Jio) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने सबसे सस्ते प्लान 49 रुपये को हटा दिया है. बता दें कि कंपनी ने पिछले दिनों 6 दिसंबर को टैरिफ प्लान में बदलाव किया था. उस दौरान कंपनी ने जियोफोन प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी. अब सस्ते प्लान 49 रुपये के बजाए 75 रुपये से शुरू हो रहे हैं. गौरतलब है कि कुछ हफ्ते पहले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियोफोन यूजर्स (JioPhone) के लिए नए ऑल इन वन प्लान को लॉन्च किया था. बता दें कि 75 रुपये वाला प्लान ऑल इन वन प्लान का ही हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: इन तीन सरकारी कंपनियों को हो सकता है विलय, मोदी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

नॉन जियो फोन पर कॉलिंग के लिए IUC रिचार्ज जरूरी
मौजूदा समय में जियोफोन के ग्राहकों के लिए 99 रुपये, 153 रुपये, 297 रुपये और 594 रुपये वाले प्लान उपलब्ध हैं. हालांकि इन प्लान के साथ नॉन जियो मिनट के लिए IUC का टॉप-अप रिचार्ज कराना जरूरी होगा. बता दें कि 6 दिसंबर को रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए ऑन इन वन प्लान को लॉन्च किया था.

यह भी पढ़ें: दो दिन में यस बैंक का शेयर करीब 27 फीसदी लुढ़का, जानें क्यों आई गिरावट

गौरतलब है कि रिलायंस जियो (Jio) के जियोफोन ने 1,500 रुपये दाम होने की वजह से ग्राहकों की अच्छी खासी तादाद को आकर्षित किया था. अभी तक 49 रुपये वाला प्लान जियोफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन अब यह प्लान जियोफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा. अभी तक 49 रुपये वाले प्लान में जियो के जरिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 28 दिन के लिए 1GB डेटा दिया जाता था.

यह भी पढ़ें: ELSS फंड में निवेश के साथ टैक्स भी बचा सकती हैं कामकाजी महिलाएं, यहां जानें कैसे

बता दें कि रिलांयस Jio ने पिछले हफ्ते ALL-IN-ONE PLANS लॉन्च किया है. Jio के 28 दिन वाले प्लान के लिए पहले 149 रुपये लगते थे, लेकिन अब इसी प्लान के लिए ग्राहकों को 199 रुपये देना होगा. इस प्लान के तहत ग्राहकों को Jio से Jio नेटवर्क पर फ्री और अन्य नेटवर्क पर एक हजार मिनट मिलेगा. All in one प्लान के तहत ग्राहकों को हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा. 199 रुपये के प्लान की वैलिडिटी एक महीने की होगी. इसके तहत जिओ फ्री कॉल्स हैं. Jio से दूसरे नेटवर्क पर आप सिर्फ 1000 मिनट ही बात कर पाएंगे. दूसरा प्लान 399 रुपये का है. इस प्लान के तहत आपको हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा. इसकी वैलिडिटी 2 महीने की होगी. इसके तहत Jio से Jio फ्री कॉल्स, जबकि जियो से दूसरे नेटवर्क पर 2000 मिनट कॉलिंग दी जाएगी.