logo-image

अब 5 साल तक मुफ्त में JIO TV पर देख सकेंगे मैच, STAR Sports के साथ किया करार

इस साझेदारी के साथ हम जियो के उपभोक्ताओं के लिए दोनों चीजों पर ध्यान देंगे, जिसमें बेहतरीन खेल संबंधी चीजें और अच्छी डिजिटल आधारभूत संरचना.

Updated on: 22 Sep 2018, 10:40 AM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो ने भारत में होने वाले क्रिकेट मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए शुक्रवार को स्टार इंडिया के साथ पांच साल का करार किया है. रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा कि इस करार के तहत जियो टीवी और हॉट स्टार के उपभोक्ता भारत में होने वाले सभी क्रिकेट मैच देख पाएंगे. 

बयान में कहा गया, 'अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ इस साझेदारी में बीसीसीआई के घरेलू प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं.'

इस साझेदारी पर जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, 'हर भारतीय बेहतरीन मुकाबलों को देखना चाहता है और वह भी उचित रूप में. इस साझेदारी के साथ हम जियो के उपभोक्ताओं के लिए दोनों चीजों पर ध्यान देंगे, जिसमें बेहतरीन खेल संबंधी चीजें और अच्छी डिजिटल आधारभूत संरचना.'

और पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच में करुण नायर संभालेंगे टीम का कमान, यह होगी टीम 

किन मैचों का होगा प्रसारण- 

1. सभी टी-20,

2. सभी वनडे इंटरनेशनल (ODI)

3. सभी इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट,

4. BCCI के घरेलू प्रीमियम क्रिकेट मैच

इससे पहले Hotstar पर लाइव क्रिकेट मैच दिखाए जाते थे. लेकिन इन्हें दोबारा नहीं देखा जा सकता था. लेकिन अब इसे Jio टीवी और हाटस्टार पर देखा जा सकेगा. जियो का दावा है कि ये अपने तरह का पहला करार है, जिसमें हाई स्पीड डेटा के साथ सबसे अच्छा क्रिकेट कंटेंट उपलब्ध कराया जा रहा है.

यह साझेदारी 5 साल के लिए हुई है और यह बेस्ट क्रिकेटिंग कंटेंट, बेस्ट इन क्लास इंटरनेट और मोबाइल पर इंटरएक्टिविटी के जरिए क्रिकेट व्यूअरशिप और इंगेजमेंट को नए सिरे से परिभाषित करेगी. इस साझेदारी के बाद जियो के यूजर्स भारत के सभी मैच अपने मोबाइल फोन पर देख सकेंगे.

और पढ़ें: Asia cup 2018 : रविंद्र जडेजा ने लगाया विकेट का चौका, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

वहीं स्टार इंडिया के मैनेजिंग डॉयरेक्टर संजय गुप्ता ने कहा कि उनकी पिछले पांच वर्षों में स्पोर्ट को देश के हर हिस्से में टीवी और डिजिटल माध्यम से पहुंचाने की कोशिश की है, जो जियो के साथ मिलकर जारी रखेंगे.

(IANS इनपुटस के साथ)