रिलायंस जियो के ग्राहकों को My Jio App में मिलेगी ये खास सेवा, आसान हो जाएगा ये काम

News State Bureau  |   Updated On : July 29, 2019 10:09:34 AM
रिलायंस जियो (Reliance Jio)

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों को एक शानदार तोहफा दिया है. दरअसल, जियो ने अपने ग्राहकों को डिजिटल रिचार्ज की सुविधा देने के लिए वॉयस बेस्ड असिस्टेंट ‘सारथी’ (Saarthi) को लॉन्च किया है. यूजर्स को My Jio App में ‘सारथी’ का आइकन मिलेगा. एंड्रॉयड और iOS यूजर्स सारथी के जरिए फोन को रिचार्ज कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio को टक्कर देने के लिए Airtel ने लांच किया ये खास ऑफर, पढ़िए पूरी detail

सारथी के लिए माय जियो ऐप के लेटेस्ट वर्जन को इंस्टाल करना होगा
माय जियो ऐप के लेटेस्ट वर्जन को इंस्टाल करने के बाद यूजर्स को ‘सारथी’ (Saarthi) दिखाई दे जाएगा. सारथी को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को रिचार्ज बटन पर क्लिक करना जरूरी है. क्लिक करने के बाद यूजर्स को सारथी का आइकन दिखाई देगा. सारथी की सुविधा से यूजर्स को रिचार्ज संबंधित सभी जानकारी मिलेगी. यूजर्स को सभी नए और लेटेस्ट पैक की जानकारी सारथी के जरिए मिल जाएगी. यूजर्स इसके जरिए जियो नंबर को रिचार्ज किया जा सकेगा. क्रेडिया या डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो की शिकायत पर एयरटेल, वोडाफोन आइडिया पर 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना

जियो ने सारथी को फिलहाल हिंदी और अंग्रेजी भाषा में ही शुरू किया है. कंपनी की योजना इस सेवा को जल्द ही देश के 12 क्षेत्रीय भाषाओं में शुरू करने की है. गौरतलब है कि My Jio App के जरिए यूजर्स कौन सा ऐप फोन के लिए सुरक्षित है या नहीं इसकी जानकारी भी मिल जाती है. My Jio App में Jio Security के ऑप्शन में ‘App Advisor’ में जाना होगा. App Advisor में जिस ऐप के सामने ‘Privacy Risk’ दिखाई पड़ेगा, इसका अर्थ है कि वह ऐप मोबाइन फोन के लिए खतरनाक है.

First Published: Jul 29, 2019 10:09:12 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो