Reliance Jio सस्‍ते स्‍मार्ट फोन का दे सकती है बड़ा ठेका, अमेरिकी कंपनी से चल रही बात

News State Bureau  |   Updated On : December 15, 2018 11:57:02 AM
Reliance Jio सस्‍ते स्‍मार्ट फोन का दे सकती है बड़ा ठेका, अमेरिकी कंपनी से चल रही बात

Reliance Jio cheap smartphones (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

रिलायंस जियो (Reliance Jio) इंफोकॉम एक अमेरिकी कंपनी को सस्‍ते स्‍मार्ट फोन (cheap smartphones) बनाने का बड़ा आर्डर दे सकती है. रिलायंस जियो (Reliance Jio) अमेरिका की फ्लैक्‍स (Flex) से 10 करोड़ स्‍मार्ट फोन (smartphone) तैयार कराने का ठेका दे सकती है.

और पढ़ें : ये हैं मिनिमम रिचार्ज प्‍लान, नहीं कराया तो बंद हो जाएगी इनकमिंग सेवा

50 करोड़ लोग इस्‍तेमाल कर रहे फीचर फोन

देश में इस समय करीब 50 करोड़ लोग फीचर फोन का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. रिलायंस जियो (Reliance Jio) का मानना है कि अगर इन फीचर फोन का इस्‍तेमाल करने वालों को सस्‍ते स्‍मार्ट फोन उपलब्‍ध कराएं जाएं तो यह रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक हो सकते हैं. इसी के तहत रिलायंस जियो (Reliance Jio) अमेरिकी कंपनी से बड़े पैमाने पर हैंडसेट तैयार करने का आर्डर दे सकती है. यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई है, हालांकि रिलायंस जियो (Reliance Jio) और अमेरिकी कंपनी किसी ने भी इस खबर की पुष्‍टि नहीं की है.

और पढ़ें : Gas Cylinder के साथ मिलता है फ्री बीमा, जानें कैसे लें लाखों रुपए का क्‍लेम

मांग सकती है टैक्‍स में छूट
बड़ा आर्डर मिलने की उम्‍मीद पर अमेरिकी कंपनी फ्लैक्‍स (Flex) सरकार से टैक्‍स में छूट की मांग कर सकती है. फ्लैक्‍स (Flex) की देश के एक एसईजेड में निर्माण इकाई है, जहां यह हैंडसेट का उत्‍पादन करती है. अगर कंपनी को टैक्‍स में छूट मिलती है तो स्‍मार्टफोन काफी कम दाम पर तैयार किए जा सकेंगे.

और पढ़ें : Income Tax बचाने के ये हैं 9 तरीके, चुनिए अपने लिए बेस्‍ट प्‍लान

कमाई के मामले में रिलायंस जियो (Reliance Jio) तीसरे स्‍थान पर

रिलायंस जियो (Reliance Jio) टेलीकॉम मार्केट में अभी रेवेन्‍यू के मामले में 26.1 फीसदी हिस्‍सेदारी के साथ तीसरे नम्‍बर पर है. वहीं 30.9 फीसदी हिस्‍सेदारी के साथ एयरटेल नम्‍बर दो पर और 32.8 फीसदी हिस्‍सेदारी के साथ नम्‍बर एक पर है. 

First Published: Dec 15, 2018 11:55:58 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो