logo-image

Reliance Jio GigaFiber के लिए आप भी है बेचैन तो ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन, जल्द उठा पाएंगे फायदे

रिलायंस जियो (Reliance Jio) की होम ब्रॉडबैंड सर्विस गीगाफाइबर आज से कमर्शल लेवल पर शुरू हो गई है. गीगाफाइबर के प्लान 699 से लेकर 10,000 रुपए तक की रेंज में है.

Updated on: 06 Sep 2019, 08:07 AM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) की होम ब्रॉडबैंड सर्विस गीगाफाइबर आज से कमर्शल लेवल पर शुरू हो गई है. गीगाफाइबर के प्लान 699 से लेकर 10,000 रुपए तक की रेंज में है. जियोफाइबर (JioGigaFiber) का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर यानी आज हो गया. जियो गीगाफाइबर में यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी. गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को लैंडलाइन फोन मिलेगा, इससे वह अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे. इसके अलावा, रिलायंस जियो ने वेलकम ऑफर की भी घोषणा की है. ऑफर के तहत जियो गीगाफाइबर के चुनिंदा ऐनुअल प्लान लेने वाले यूजर्स को फ्री में LED TV मिलेगा. इतने ऑफर देखकर आप भी सोचने लगे ना कि इस प्लान को कैसे ले. तो चलिए हम आपको बत्ता हैं कि गीगाफाइबर लेने के लिए आपको क्या करना होगा.

इसे भी पढ़ें:Reliance Jio GigaFiber: वेलकम प्लान में जानें किसको मिलेगा कौन सा टीवी

1.सबसे पहले https://gigafiber.jio.com/registration पर आप जाए और इसे खोले.

2.आपना एड्रेस यानी पता डाल दे जहां आपको गीगाफाइबर लगवाना है. इसके बाद सबमिट करें.

3.इसके बाद अपने डीटेल्स को बॉक्स में डाले. आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी डालनी होगी. ये डीटेल्स डालने के बाद आप OTP (वन टाइम पासवर्ड) जेनरेट कर सकेंगे.

4.अब मोबाइल नंबर पर आया OTP डालें और Verify OTP पर क्लिक करें.

5.फिर आपके सामने एक पेज खुलेगा. इसमें डाले एड्रेस के अलावा कही और गीगाफाइबर लगवाना चाहते हैं तो उस पते यानी एड्रेस को डालें. नहीं तो क्लिक करके आगे बढ़ जाए. इसके बाद जहां गीगाफाइबर लगाना चाहते हैं उसका डीटेल्स आएगा. जो यह बताता है कि आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो चुका है.

6.इसके बाद मैसेज (SMS) के जरिए बताया जाएगा कि आपके रीजन में जियो गीगाफाइबर कनेक्शन की शुरुआत होते ही आगे की प्रक्रिया के लिए जियो के सेल्स रेप्रिज़ेंटटिव की तरफ से कॉल आ जाएगी. कुछ दिन में इंस्टॉलेशन इंजीनियर की कॉल आ जाएगी जो आपके घर में ब्रॉडबैंड सिस्टम को इंस्टॉल कर देगा.