logo-image

Jio (रिलायंस जियो) की इस खास सेवा के लिए जियो सिम की जरूरत नहीं, पढ़ें पूरी खबर

गूगल (Google) की तर्ज पर रिलायंस जियो ने अपनी ब्राउजर सर्विस शुरू की है. जियो (R Jio) के इस ऐप का नाम Jio Browser App है.

Updated on: 13 May 2019, 05:25 PM

highlights

  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) की ब्राउजर सर्विस का नाम Jio Browser App है
  • Jio Browser App के इस्तेमाल के लिए यूजर्स को जियो सिम की जरूरत नहीं
  • हिंदी, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, बंगाली और कन्नड़ भाषा का सपोर्ट

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों के लिए कई सुविधाएं शुरू की हैं. जियो के कस्टमर म्यूजिक के लिए JioSaavn, फिल्म देखने के लिए JioCinema, डेटा ट्रांसफर के लिए Jio Switch App का उपयोग कर रहे हैं. ग्राहकों को इन ऐप की सेवाएं फ्री में मिल रही है.

यह भी पढ़ें: Health Insurance जरूरी तो है लेकिन उससे भी ज्यादा जरूरी है Critical Illness Cover, जानें यहां

गूगल जैसी सेवा दे रही है रिलायंस जियो
मौजूदा समय में हर कोई गूगल का इस्तेमाल कर रहा है. शायद कम ही लोगों की इस बात की जानकारी होगी कि गूगल की ही तर्ज पर रिलायंस जियो ने भी अपनी ब्राउजर सर्विस शुरू की है. जियो (Jio) के इस ऐप का नाम Jio Browser App है. हालांकि रिलायंस जियो का यह ऐप सिर्फ एंड्रायड यूजर्स (android users) के लिए ही है.

यह भी पढ़ें: Jio GigaFiber: रिलायंस जियो गीगाफाइबर को एयरटेल ब्रॉडबैंड दे रहा कड़ी टक्कर

Jio Browser App की क्या है खासियत

  • इस ऐप में खबरें, सर्चिंग जैसी कई सेवाएं मिल रही हैं. इस ऐप का उपयोग के लिए ग्राहक के पास जियो के कनेक्शन की जरूरत नहीं है. इस ऐप का इस्तेमाल कोई भी android users कर सकता है.
  • इस ऐप की सबसे खास बात इसका साइज है. Jio Browser App का साइज महज 4.8MB है. इस ऐप के होम पेज पर राजनीति, मनोरंजन, खेल और टेक्नोलॉजी से जुड़ी खबरें रहती हैं. इस ब्राउजर में खबरों के लिए एक वीडियो सेक्शन भी है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के इस प्लान में मिल रहा है हाईस्पीड इंटरनेट डेटा, पढ़ें पूरी खबर

    • यूजर्स को इस ऐप में स्थानीय खबरों के लिए भी एक कैटेगरी है. यूजर्स इसके जरिए स्थानीय खबरों को पढ़ सकते हैं. अन्य ब्राउजर्स की तरह यूजर्स को Jio Browser App में पेज को बुकमार्क करने और लिंक्स को सोशल मीडिया पर शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा.
    • Jio Browser पूरी तरह से इंडियन ब्राउजर है. इसमें हिंदी, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, बंगाली और कन्नड़ भाषा का सपोर्ट दिया गया है. यूजर्स ऐप की सेटिंग में जाकर आसानी से भाषा का चुनाव कर सकते हैं.