BREAKING NEWS
  • ICJ में कश्मीर मुद्दे को ले जाएगी पाकिस्तान की सरकारः PAK Media- Read More »
  • दिल्ली में पी चिदंबरम के घर पहुंची CBI की टीम, हो सकते हैं गिरफ्तार- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »

Jio को टक्कर देने के लिए Vodafone ने लॉन्च किया जबरदस्त प्लान, दुविधा में पड़े ग्राहक

News State Bureau  | Reported By : सुनील चौरसिया |   Updated On : January 16, 2019 02:47 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

रिलायंस जियो (Reliance Jio) की लॉन्चिंग के बाद से ही भारत में मोबाइल डेटा और कॉलिंग की दरों में लगातार उथल-पुथल जारी है. मुकेश अंबानी की जियो जहां अपने ग्राहकों को सस्ते दामों पर बंपर डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है, तो वहीं दूसरी ओर प्रतिद्वंद्वीय कंपनियां भी जियो को टक्कर देने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर लेकर आ रही हैं.

ये भी पढ़ें- खराब मौसम के बीच लैंडिंग के वक्त क्रैश हुआ सेना का विमान, 15 लोगों की मौत

इसी कड़ी में Vodafone ने अपने प्लांस में कुछ जबरदस्त अपडेट किए हैं, जिसके बाद वह अपने ग्राहकों को बड़ी अवधि वाला प्लान ऑफर कर रही है. हालांकि Vodafone के इस प्लान की कीमत ज्यादा है, लेकिन इसमें मिलने वाले फायदों के संख्या भी सामान्य से ज्यादा है. बता दें कि Vodafone के इस प्लान की कीमत 1499 रुपये है. कंपनी ने इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों के लिए निर्धारित की है.

ये भी पढ़ें- गाय की कोख से जन्मा एक आंख वाला बछड़ा, भगवान समझ पूजा-पाठ में जुटे लोग, सच्चाई जान रह जाएंगे दंग

Vodafone इस प्लान में अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग भी दे रहा है. टेक वेबसाइट बीजीआर के मुताबिक वोडाफोन ग्राहक इस प्लान के तहत रोजाना 100 फ्री एसएमएस भी कर सकेंगे. इस प्लान में हर दिन 1 GB हाई स्पीड डेटा भी मिलेगा. एक दिन के अंदर एक जीबी डेटा खत्म करने के बाद यूजर्स को प्रति एमबी 50 पैसे का भुगतान करना होगा.

गौरतलब है कि अक्टूबर 2018 में रिलायंस जियो ने प्रीपेड यूजर्स के लिए ऐसा ही लॉन्ग टर्म प्लान जारी किया था. जियो ने इस प्लान की कीमत 1,699 रुपये निर्धारित की थी. प्लान के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 365 दिनों के लिए 547.5 GB डेटा (रोजाना 1.5 GB), अनलिमिटेड कॉल्स और 100 sms प्रतिदिन दे रही है. डेटा की दैनिक सीमा पार करने के बाद ग्राहकों के नेटवर्क पर इंटरनेट स्पीड 64 KBPS हो जाएगी.

First Published: Wednesday, January 16, 2019 12:34:39 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Reliance Jio, Mukesh Ambani, Vodafone, Hi Speed Data, Jio, Mobile Data, Vodafone Plans, Vodafone Long Term Plans,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो