logo-image

Mobile World Congress 2020: कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गया मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020

Mobile World Congress 2020: जीएसएम एसोसिएशन (GSM Association) ने कोरोना वायरस के कारण बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के 2020 संस्करण को रद्द करने का फैसला किया है.

Updated on: 13 Feb 2020, 11:59 AM

लंदन:

Mobile World Congress 2020: कोरोना वायरस (Coronavrius) का असर दूरसंचार क्षेत्र (Telecom Sector) के सबसे बड़े कार्यक्रम 'मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी)' पर भी पड़ा है. दूरसंचार कंपनियों के वैश्विक संगठन जीएसएम एसोसिएशन (GSM Association) ने कोरोना वायरस से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण स्पेन के बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के 2020 संस्करण को रद्द करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: PF खाताधारकों के लिए मिनिमम पेंशन बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

जीएसएम एसोसिएशन (GSMA) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. जीएसएमए साल 2006 से बार्सिलोना में इस कार्यक्रम का आयोजन करता आ रहा है. इस कार्यक्रम में विभिन्न देशों के मंत्री, नीतिनिर्माता और दूरसंचार कंपनियां एवं उनके अधिकारी दूरसंचार के साथ प्रौद्योगिकी क्षेत्र में आए बदलावों पर चर्चा करते हैं. जीएसएम एसोसिएशन ने बयान में कहा कि बार्सिलोना और स्पेन में सुरक्षित और स्वस्थ माहौल रखने के लिए जीएसएमए ने एमडब्ल्यूसी के 2020 संस्करण को रद्द कर दिया है.

यह भी पढ़ें: बासमती और गैर-बासमती चावल (Basmati Rice) एक्सपोर्ट में आई गिरावट, जानिए क्या है वजह

कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के चलते जीएसएमए के लिए इस आयोजन को करना असंभव है. दरअसल, चीन में फैले में कोरोना वायरस के चलते कई दिग्गज कंपनियों ने इस कार्यक्रम से किनारा कर लिया था. इनमें वोडाफोन, सिस्को, एलजी, विवो, एनटीटी डोकोमो, सोनी, अमेजन, फेसबुक, मीडियाटेक और इंटेल समेत अन्य कंपनियां शामिल हैं. मोबाइल कांग्रेस 24 से 27 फरवरी को होनी थी.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: आज MCX पर सोना-चांदी महंगे होंगे या सस्ते, जानिए एक्सपर्ट्स की राय

एसोसिएशन ने कहा कि हमारी सहानुभूति इस समय चीन और दुनिया भर में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के साथ है. हम मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के 2021 और आगे के संस्करणों के लिए साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे.