logo-image

4G डाउनलोड स्पीड में Jio, अपलोड में Vodafone आगे

जुलाई में रिलायंस जियो 4जी डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे रही है, जबकि 4जी अपलोड स्पीड में वोडाफोन सबसे आगे हैं. दूरसंचार नियामक ट्राई ने यह जानकारी दी है.

Updated on: 21 Aug 2019, 02:51 PM

नई दिल्ली:

जुलाई में रिलायंस जियो 4जी डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे रही है, जबकि 4जी अपलोड स्पीड में वोडाफोन सबसे आगे हैं. दूरसंचार नियामक ट्राई ने यह जानकारी दी है. रिलायंस जियो पिछले महीने औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में लगातार सबसे आगे रही है और जुलाई में इसमें 21.0 एमबीपीएस की स्पीड हासिल की, जो कि जून की तुलना में सुधार है. जून में कंपनी की डाउनलोड स्पीड 17.6 एमबीपीएस थी.

ये भी पढ़ें: Reliance Jio: शुरू हुआ JioGigaFiber का रजिस्ट्रेशन, ये है तरीका

जियो साल 2018 में भी 12 महीनों के 4जी डाउनलोड की औसत स्पीड में सबसे आगे थी, और इस साल भी कंपनी अब तक सभी सातों महीनों की औसत स्पीड में सबसे आगे है.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के मुताबिक, सरकारी कंपनी बीएसएनएल 3जी स्पीड में सबसे आगे रही है. जुलाई में भारती एयरटेल के स्पीड में गिरावट दर्ज की गई, जोकि 8.8 एमबीपीएस रही, जबकि जून में 9.2 एमबीपीएस थी.

और पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) की इन योजनाओं से वोडाफोन आइडिया और एयरटेल में भय का माहौल

हालांकि वोडाफोन और आइडिया सेलुलर का विलय हो गया है और अब यह कंपनी वोडाफोन आइडिया के नाम से है. लेकिन ट्राई ने दोनों के नेटवर्क प्रदर्शन के आंकड़े अलग-अलग प्रकाशित किया है.

4जी की औसत अपलोड स्पीड में वोडाफोन शीर्ष पर रही, जो कि जुलाई में 5.8 एमबीपीएस थी, जबकि जून में यह 5.7 एमबीपीएस थी.