logo-image

Jio GigaFiber को दूसरे ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर से मिल सकती है कड़ी टक्कर, जानें कौन दे रहा है सबसे सस्ता ऑफर

रिलायंस (Reliance) के गीगाफाइबर (GigaFiber) को दूसरे ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्रोवाइडर Airtel V-Fiber, ACT Fibernet, Tata Sky Broadband और Hathway से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

Updated on: 04 Sep 2019, 04:17 PM

नई दिल्ली:

टेलिकॉम इंडस्ट्री (Telecom Industries) में तहलका मचाने के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब अपने जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) के जरिए बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है. दरअसल, गुरुवार यानि 5 सितंबर को कंपनी GigaFiber को लॉन्च करने जा रही है. रिलायंस के गीगाफाइबर को दूसरे ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्रोवाइडर Airtel V- Fiber, ACT Fibernet, Tata Sky Broadband और Hathway से कड़ी टक्कर मिल सकती है. आज की इस रिपोर्ट में हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि जियो गीगाफाइबर के मुकाबले दूसरी ब्रॉडबैंड सर्विस कितनी सस्ती है और वह गीगाफाइबर से कितना बेहतर है.

यह भी पढ़ें: चीन (China) के इस फैसले से भारत समेत दुनियाभर के शेयर बाजारों में लौटी रौनक

  1. ACT Fibernet: ACT Fibernet का 749 रुपये का बेस प्लान ऐक्ट सिल्वर प्रोमो है. यूजर्स को इस प्लान में 100Mbps स्पीड, 500जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है. यूजर्स को प्रीमियम प्लान में 150Mbps की स्पीड और 1000 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है. यूजर्स को एंटरटेनमेंट प्लान में कुछ वीडियो को स्ट्रीमिंग सर्विसेज का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है.
  2. Airtel V-Fiber: कंपनी का बेस प्लान 799 रुपये से शुरू होता है. इस प्लान में यूजर्स को 40Mbps की स्पीड दी जा रही है. वहीं 1,099 रुपये वाले प्लान में 100Mbps स्पीड दिया जा रहा है. दिल्ली सर्किल में यूजर्स को 300 जीबी डेटा की लिमिट होगी. वीआईपी प्लान में डेटा की लिमिट नहीं होगी. इसमें यूजर्स को 100Mbps की स्पीड ऑफर की जा रही है.
  3. Hathway Broadband: हैथवे ब्रॉडबैंड के 699 रुपये के फ्रीडम प्लान में 1000GB की डेटा लिमिट दी जा रही है. इस प्लान के तहत यूजर्स को 100Mbps इंटरनेट स्पीड ऑफर की जा रही है. हैथवे के 399 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 50Mbps की स्पीड दी जा रही है. हालांकि यह प्लान देश के कुछ ही सर्किट में लागू है.
  4. Tata Sky Broadband: टाटा स्काई ब्रॉडबैंड का अनलिमिटेड प्लान हर महीने 999 रुपये से शुरू है. इस प्लान में यूजर्स को 25Mbps मिल रही है. कंपनी के 100Mbps स्पीड वाले प्लान के लिए यूजर्स को 1,599 रुपये चुकाने होंगे.
  5. Jio GigaFiber: Jio Fiber में 100 Mbps से 1gbps की स्पीड मिलेगी. जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे. उपभोक्ताओं को जियो फाइबर के 700 रुपये से 10 हजार रुपये तक के प्लान को चुनने का मौका मिलेगा. रिलायंस जियो गीगाफाइबर का सालाना पैकेज (जियो फॉरएवर एनुअल प्लान्स) लेने वाले ग्राहकों को HD/4 K एलईडी टेलीविजन सेट और 4 K सेटअप बॉक्स फ्री में देगी. ग्राहकों को अभी प्लान की खरीदारी पर कोई भी इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा. यूजर्स को GigaFiber से हाई स्पीड इंटरनेट, मुफ्त लैंडलाइन फोन और डीटीएच (DTH) की सुविधा मिलने जा रही है.