logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) को टक्कर देने के लिए BSNL ने उठाया ये बड़ा कदम

जियो से मुकाबले के लिए बीएसएनएल (BSNL) ने अब मौजूदा प्लान में काफी बड़ा फेरबदल कर दिया है. BSNL ने 2 साल पुराने प्रीपेड प्लान में बदलाव कर दिया है.

Updated on: 19 Aug 2019, 11:53 AM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) की योजनाओं से एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) को तो झटका लगा ही है. वहीं देश की सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है. बीएसएनएल (BSNL) ने अब मौजूदा प्लान में काफी बड़ा फेरबदल कर दिया है. BSNL ने 2 साल पुराने प्रीपेड प्लान में बदलाव कर दिया है. हालांकि तीनों कंपनियां अभी भी रिलायंस जियो के प्लान का मुकाबला नहीं कर पा रही हैं.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) की इन योजनाओं से वोडाफोन आइडिया और एयरटेल में भय का माहौल

मौजूदा 1,098 रुपये के प्लान में किया बदलाव
BSNL ने अपने 1,098 रुपये के प्रीपेड प्लान में बदलाव कर दिया है. यूजर्स को पहले इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा दिया जाता था. वहीं नई प्लान के तहत वैलिडिटी को घटाकर 75 दिन कर दी गई है. इसके अलावा यूजर्स अब 375 GB डाटा मिलेगा. BSNL का ये प्लान दिल्ली और मुंबई के सर्किल के अलावा देशभर सर्किल में मान्य होगा. इस प्लान में यूजर्स को रोजना 100 SMS मुफ्त मिलेगा. यूजर्स नए प्लान में मिल रहे डाटा को 75 दिन के अंदर कभी भी उपयोग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: रिलायंस (Reliance) के इस प्लान से जानें कैसे बदलेगी आपकी जिंदगी

रिलायंस जियो के प्लान से है मुकाबला
BSNL के 1,098 रुपये के प्रीपेड प्लान का मुकाबले रिलायंस जियो (Jio) के 999 रुपये वाले प्लान से है. रिलायंस जियो के इस प्लान में यूजर्स को 90 दिन की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 SMS मुफ्त में दिया जाता है. हालांकि जियो के इस प्लान में यूजर्स को 60GB डाटा बगैर किसी लिमिट के दिया जा रहा है जो कि BSNL के नए प्लान के मुकाबले काफी कम है. यूजर्स BSNL के नए प्लान में जियो के मुकाबले 6 गुना अधिक डाटा का फायदा उठा सकते हैं.