logo-image

BSNL ने लांच किया नया Unlimited Calling Plan, बस करना होगा इतने रुपये का रिचार्ज, मिलेंगे ये फायदे

इस प्लान के तहत कस्टमर को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की बात कह रही है लेकिन कस्टमर्स को रोज के 250 मिनट कॉल करने के लिए मिलेंगे.

Updated on: 01 Dec 2019, 03:22 PM

highlights

  • भारत संचार निगम लिमिटेडकी ओर से एक नया वॉइस-ओनली प्लान लॉन्च किया गया है.
  • इसमें यूजर्स को दो महीने के लिए PRBT (पर्सनलाइज रिंगबैक टोन) बेनिफिट भी मिलेगा.
  • इस प्लान के तहत कस्टमर को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की बात कह रही है लेकिन कस्टमर्स को रोज के 250 मिनट कॉल करने के लिए मिलेंगे

नई दिल्ली:

टेलिकॉम ऑपरेटर्स (Telecom Operators) अब धीरे-धीरे अपने प्लांस महंगे कर रहे हैं इसी बीच सरकारी उपक्रम बीएसएनएल (BSNL) ने एक ऐसा प्लान लांच किया है जिससे कन्ज्यूमर्स को काफी लाभ मिलेगा. दरअसल भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited) की ओर से एक नया वॉइस-ओनली प्लान (voice only plan) लॉन्च किया गया है. यह प्लान केवल वॉइस कॉलिंग बेनिफिट्स यूजर्स के लिए लेकर आया है.

बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को 220 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी. कंपनी अपने इस प्लान को वॉइस-ओनली प्लान के तौर पर भले ही लाई हो, इसमें यूजर्स को दो महीने के लिए PRBT (पर्सनलाइज रिंगबैक टोन) बेनिफिट भी मिलेगा. बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत केवल 999 रुपये है.

यह भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे के लिए दूसरी परीक्षा आज, ओपन वोटिंग से विस अध्यक्ष चुनाव की होगी मांग

इस प्लान के तहत कस्टमर को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की बात कह रही है लेकिन कस्टमर्स को रोज के 250 मिनट कॉल करने के लिए मिलेंगे. 999 रुपये के इस प्लान में वीकली वॉइस कॉलिंग इस प्लान में नहीं है. हालांकि, इस प्लान में कंपनी कॉलिंग के अलावा कोई डेटा या एसएमएस बेनिफिट नहीं दे रही है. इसके अलावा बीएसएनएल ने 399 रुपये वाले प्लान को रिवाइज करने के साथ कुछ और प्रीपेड प्लान भी पेश किए हैं.

बीएसएनएल ने 97 रुपये का नया प्रीपेड प्लान भी लॉन्च किया है. इसमें 18 दिन की वैलिडिटी, प्रतिदिन 2 जीबी डेटा और रोजाना 250 कॉलिंग मिनट मिलेंगे. एक अन्य प्लान 998 रुपये का आया है, जिसमें 240 दिनों की वैलिडिटी और रोजाना 2 जीबी डेटा मिलेगा. साथ ही कंपनी ने 365 दिन की वैलिडिट वाला 365 रुपये का एक और प्लान लॉन्च किया है. हालांकि, इस प्लान के साथ मिलने वाली फ्री सर्विस की वैलिडिटी सिर्फ 60 दिन है. बता दें कि ये नए प्रीपेड प्लान कुछ चुनिंदा सर्किल में ही उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें: खाकी वर्दी के 'डर' से भागे 3 नाबालिगों का हुआ एक्सीडेंट, मौक पर ही मौत, लोगों में गुस्सा

बीएसएनएल ने अभी यह प्लान केवल केरल सर्कल के लिए लॉन्च किया है और 1 दिसंबर से इसकी मदद से रिचार्ज करवाया जा सकेगा. अब तक स्पष्ट नहीं है कि बीएसएनएल इस प्लान को बाकी सर्कल्स में लॉन्च करेगा या नहीं. इसमें मुंबई और दिल्ली भी शामिल हैं और साथ ही दो महीने PRBT बेनिफिट भी सब्सक्राइबर्स को मिलेगा.