logo-image

Reliance Jio को टक्कर देने के लिए Airtel ने लांच किया ये खास ऑफर, पढ़िए पूरी detail

एयरटेल जियो से पीछे छुट गया है और दूसरे नंबर पर आ गया है. इस बीच बाजार में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए कंपनी ने चुनिंदा यूजर्स को फ्री डेटा पैक के ऑफर्स देना शुरू किया है.

Updated on: 25 Jul 2019, 03:15 PM

highlights

  • एयरटेल ने ग्राहकों को लुभाने के लिए लांच किया ये खास ऑफर्स.
  • माइ एयरटेल पर 399 के रिचार्ज पर मिलेगी सुविधा.
  • रिलायंस जियो से टक्कर लेने के लिए एयरटेल लाया है ये खास ऑफर.

नई दिल्ली:

आज कल मोबाइल के बिना किसी का काम नहीं चलता है. मोबाइल है तो फिर मोबाइल नेटवर्क का होना भी जरुरी है. मोबाइल नेटवर्क कंपनियां भी अपने यूजर्स को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स निकालती रहती है. जीयो के आने के बाद एयरटेल के बाजार में काफी गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन अब एयरटेल धीरे-धीरे बाजार में वापसी कर रहा है. इस बार एयरटेल ने अपने कस्टमर्स को लुभाने के लिए कुछ खास किया है.

हाल ही में कंपनी ने अपने नेटवर्क पर सबसे ज्यादा डेटा कंजप्शन देखा है. हालांकि मई महीने के रिजल्ट में ग्राहक आधार (On customer or user basis) पर एयरटेल जियो से पीछे छुट गया है और दूसरे नंबर पर आ गया है. इस बीच बाजार में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए कंपनी ने चुनिंदा यूजर्स को फ्री डेटा पैक के ऑफर्स देना शुरू किया है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो की शिकायत पर एयरटेल, वोडाफोन आइडिया पर 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना

ये है ऑफर (Airtel Offer)
इस खास ऑफर के तहत यदि आप एयरटेल थैंक्स के साथ अपडेटेड माय एयरटेल ऐप में कंपनी ने 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान चुनते हैं तो यूजर्स को स्पेशल बेनिफिट मिलना शुरू होता है.
399 रुपये वाला प्रीपेड प्लान ग्राहकों के लिए एयरटेल के सबसे बेहतरीन प्लान्स में से एक है. इसमें हर दिन 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. साथ ही इसमें ग्राहकों को 84 दिनों की वैलिडिटी और रोज 1000SMS भी दिए जाते हैं.

अगर कोई एयरटेल ग्राहक इस 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को नए ऐप से रिचार्ज करता है तो एयरटेल की ओर से एडिशनल फायदे मिलेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक डेटा बेनिफिट अलग-अलग यूजर्स के लिए अलग-अलग होंगे. ये एयरटेल इस बात पर सेलेक्ट करता है कि आप एयरटेल के कितने पुराने कस्टमर हैं.

यह भी पढ़ें: जीएसटी काउंसिल (GST Council): आज इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

यानी किसी यूजर को 33GB तक एडिशनल डेटा भी 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ दिया जा सकता है. ये 33GB डेटा प्लान में मिलने वाले डेटा के साथ जोड़ दिया जाएगा. 399 रुपये वाले प्लान के साथ ग्राहकों को रोज 1GB डेटा के हिसाब से कुल 84GB डेटा मिलेगा.

इस ऑफर के तहत यदि आप रोज मिलने वाले 1GB डेटा की लिमिट क्रॉस करते हैं तो आप एडिशनल डेटा के जरिए इंटरनेट यूज कर पाएंगे. रिपोर्ट्स का कहना है कि ऑफर के तहत कुछ यूजर्स को केवल 400MB डेटा ही दिया गया. कई बार ऐसे ऑफर्स जियो और वोडाफोन की ओर से भी दिए गए हैं. लेकिन ऑफर से ये समझा जा सकता है कि एयरटेल बाजार में पकड़ बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहा है.