दुर्घटना होने पर अब Uber करेगा आपकी मदद, कंपनी ने लिया ये फैसला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 26, 2019 03:45:28 PM
उबर (Uber) - फाइल फोटो

उबर (Uber) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर (Uber) ने राइडर्स को एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (Accidental Insurance) देने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि कार, ऑटो और मोटरसाइकिल की सेवा लेने वाले राइडर्स को इस सुविधा का लाभ मिलेगा. कंपनी का कहना है कि दुर्घटना होने की वजह से मृत्यु होने या विकलांग की स्थिति में 5 लाख रुपये दिया जाएगा. इस इंश्योरेंस स्कीम के तहत अस्पतालों में भर्ती के लिए 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर (Insurance Cover) दिया जाएगा. इसके अलावा 50 हजार रुपये का OPD की सुविधा भी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: PAN Card को आधार कार्ड (Aadhaar) से लिंक नहीं करने पर होगी ये दिक्कत

उबर ने अपने ग्राहकों को कार राइड के दौरान दुर्घटना होने की स्थिति में एक्सीडेंटल इंश्योरेंस की सुविधा देने के लिए भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस (Bharti AXA General Insurance) के साथ समझौता किया है. वहीं ऑटो और मोटो राइड के दौरान दुर्घटना को कवर करने के लिए टाटा एआईजी के साथ समझौता किया है. बता दें कि उबर देश के 40 शहरों में फिलहाल अपनी सेवाएं दे रही है.

यह भी पढ़ें: प्याज की कीमतों पर लगाम के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार की बड़ी योजना, पढ़ें पूरी खबर

भारत एवं दक्षिण एशिया में उबर के सेंट्रल ऑपरेंस (राइड्स) के प्रमुख पवन वैश के मुताबिक हम राइडर्स के साथ बात करके सर्विस को बेहतर बनाने की दिशा में काम करते हैं और हमारा ध्यान उन्हें सुरक्षित अनुभव प्रदान करना है. हम पहले ही ड्राइवरों के लिए इंश्योरेंस की घोषणा कर चुके हैं। आज के ऐलान के साथ मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे राइडर्स उबर राइड लेते समय काफी अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे.

यह भी पढ़ें: एक्सपोर्टर्स, कारोबारियों को नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 60 दिन में मिलेगा GST रिफंड

दुर्घटना की रिपोर्ट ऐसे कर सकेंगे
कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर को किसी भी एक्सीडेंट की सूचना देने के लिए राइडर को 'पास्ट ट्रिप्स' सेक्शन पर जाना जरूरी होगा. इसके बाद आई वाज इंवालव्ड इन एन कार एक्सीडेंट विकल्प का चुनाव करना होगा. उन्होंने कहा कि उबर की सपोर्ट टीम दुर्घटना के बाद राइडर से संपर्क करेगी और क्लेम दिलवाने में इंश्योरेंस पार्टनर के साथ को-ऑर्डिनेट करेगी.

First Published: Sep 26, 2019 03:45:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो