BREAKING NEWS
  • Indian Railway: दिवाली और छठ के लिए नहीं मिला कन्फर्म टिकट तो घबराएं नहीं, इन नई ट्रेनों में करा सकते हैं रिजर्वेशन- Read More »
  • अकाल तख्त (Akal Takht) प्रमुख बोले- बैन हो आरएसएस मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) का बयान देशहित में नहीं- Read More »
  • बिहार : डेंगू के मरीजों को देखने गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर दो युवकों ने फेंकी स्याही, देखें VIDEO- Read More »

कारोबारियों को अब यहां आधार (Aadhaar) नंबर लिंक करना होगा जरूरी, नहीं तो....

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 21, 2019 06:36:50 PM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जीएसटी काउंसिल की बैठक में बिजनेस मैन के लिए कई बड़े फैसले किए गए. इन फैसलों में से एक बड़ा फैसला आधार नंबर (aadhaar Number) को लेकर हुआ. देश भर के कारोबारियों को जीएसटी रजिस्ट्रेशन (GST Registration) को आधार से लिंक करना पड़ेगा. शुक्रवार को गोवा में हुए 37वीं जीएसटी काउंसिल की बैठक में यह फैसला लिया गया.

जीएसटी काउंसिल में यह फैसला फर्जी रिर्टन से बचने के लिए किया गया है. GST देने वाले करदाताओं के रजिस्ट्रेशन को आधार से लिंक करना होगा. फर्जीवाड़े और गलत रिफंड से निपटने के लिए आधार नंबर को लिंक करने की योजना बनाई गई है.

इसे भी पढ़ें:बैंक रोजाना आपके खाते में डालेगा 100 रुपए, RBI के इन नियम को जानकर हो जाएंगे खुश

शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घरेलू कंपनियों और नई घरेलू मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की घोषणा की है.कॉर्पोरेट कर को 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी करने सहित कई तरह की कर रियायतों के बाद, जीएसटी परिषद ने मांग बढ़ाने के लिए कई वस्तुओं और सेवाओं पर कर घटा दिया है.

और पढ़ें:सब्जियों के बाद अब त्योहारी मांग बढ़ने से चने की कीमतों (Chana Price) में आ गई तेजी

छोटे कारोबारियों को GST रिटर्न से छूट दी गई है. उन्हें वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए रिटर्न नहीं भरना होगा. यह निर्णय 2 करोड़ सालाना टर्नओवर वाले व्यापारियों पर लागू होगा. Simple GST Return लागू करने की डेड लाइन बढ़ाई गई. सिंपल GST Retrun मार्च 2020 से लागू होगा. सभी कारोबारियों को अब समय से रिफंड मिलेगा.इंटीग्रेटेड रिफंड सिस्टम 24 सितंबर से लागू होगा.

First Published: Sep 21, 2019 06:36:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो