BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

बीमा के क्षेत्र में धमाका करने को तैयार LIC, लेकर आया ऑनलाइन टर्म प्लान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 02, 2019 02:04:54 PM
LIC Tech Term- फाइल फोटो

LIC Tech Term- फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मार्केट में नया टर्म इंश्योरेंस प्लान (Term Insurance Plan) लॉन्च कर दिया है. LIC ने टेक टर्म (Tech Term) के नाम से टर्म इंश्योरेंस (Life Insurance) लॉन्च किया है. बता दें कि LIC की इस पॉलिसी से पॉलिसी धारक को वित्तीय सुरक्षा मिलेगी. LIC के इस प्लान को सिर्फ ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. बता दें कि टर्म प्लान Tech Term की बिक्री 1 सितंबर 2019 से शुरू हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड (Aadhaar Card) खो गया है चिंता की बात नहीं, सिर्फ 50 रुपये में करा सकते हैं री-प्रिंट

65 वर्ष का व्यक्ति भी ले सकता है पॉलिसी
LIC के इस टर्म प्लान का नंबर 854 और UIN नंबर 512N333V01 है. LIC Tech Term प्लान की पॉलिसी की अवधि 10 वर्ष से 40 वर्ष तक है. कस्टमर सुविधा के मुताबिक प्लान की अवधि को चुन सकते हैं. प्लान को 18 वर्ष से 65 वर्ष तक की आयु का व्यक्ति ले सकता है. इस टर्म इंश्योरेंस में अधिकतम मैच्योरिटी की उम्र 80 वर्ष तय की गई है.

यह भी पढ़ें: EPFO: 6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों के लिए ये है सबसे बड़ी खबर

न्यूनतम 50 लाख रुपये सम अश्योर्ड का प्लान लेना जरूरी
LIC के इस टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance) के तहत ग्राहकों को न्यूनतम 50 लाख रुपये सम अश्योर्ड का प्लान लेना होगा. हालांकि मैक्सिम सम अश्योर्ड (Sum Assured) की सीमा को तय नहीं की गई है. पॉलिसी होल्डर के पास छमाही या सालाना आधार पर प्रीमियम का भुगतान करने का विकल्प होगा. टेक टर्म (Tech Term) प्लान में स्मोकर और नॉन स्मोकर के लिए अलग-अलग प्रीमियम तय की गई है. स्मोकर को जहां ज्यादा प्रीमियम देना होगा, वहीं नॉन स्मोकर को कम प्रीमियम का भुगतान करना होगा. इसके अलावा पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को कम प्रीमियम का भुगतान करने की भी सुविधा इस टर्म इंश्योरेंस प्लान में दी गई है.

यह भी पढ़ें: एंप्लाई प्रॉविडेंट फंड (EPF) के इस नियम में बदलाव से आपके हाथ में आएगी ज्यादा सैलरी

सिर्फ ऑनलाइन खरीद पर मिलेगा टर्म प्लान
ग्राहक इस प्लान को सिर्फ ऑनलाइन के जरिए ही खरीद पाएंगे. ऑफलाइन में यह प्लान बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है. Tech Term की ऑनलाइन की खरीदारी के लिए LIC की वेबसाइट www.licindia.in पर जाना होगा. पॉलिसी होल्डर को इस पॉलिसी से सेक्शन 80 सी के तहत इनकम टैक्स में छूट भी मिलेगी.

First Published: Sep 02, 2019 02:04:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो