logo-image

LIC ने पेश किया 'जीवन अमर' सस्ता Term Insurance प्लान, जानें क्या है खास

अगर आप कोई टर्म इश्योंरेस प्लान लेने की सोच रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ग्राहकों के लिए एक सस्ता और अच्छा इंश्योरेंस प्लान लेकर आई है.

Updated on: 07 Aug 2019, 02:10 PM

नई दिल्ली:

अगर आप कोई टर्म इश्योंरेस प्लान लेने की सोच रहे है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ग्राहकों के लिए एक सस्ता और अच्छा इंश्योरेंस प्लान लेकर आई है. इस टर्म इंश्योरेंस प्लान का नाम 'जीवन अमर' है, जिसे 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग ले सकते है. 'जीवन अमर' में दो डेथ बेनिफिट का ऑप्शन दिया गया है, जिसमें आप लेवल सम एश्योर्ड और इन्क्रीजिंग सम एश्योर्ड में से किसी एक को चुन सकते हैं.

और पढ़ें: Credit Policy: RBI ने चालू वित्त वर्ष के लिए GDP ग्रोथ का अनुमान घटाया

कंपनी ने दावा किया  है कि यह प्लान बाजार में मौजूद अन्य टर्म प्लान से सस्ता है. यह एलआईसी के एक अन्य टर्म प्लान 'अमूल्य जीवन' से भी सस्ता है. वहीं बता दें कि जीवन अमर के आने के बाद एलआई सी ने अमूल्य जीवन को वापस ले लिया है.

'जीवन अमर' में होगा ये खास

1. एलआईसी के मुताबिक, 'जीवन अमर' के तहत पॉलिसी टर्म 10 साल से 40 साल तक का होगा. एलआईसी के नए प्लान में प्रीमियम भुगतान करने के तीन ऑप्शन मिलेंगे. ये ऑप्शन सिंगल प्रीमियम, रेग्युलर प्रीमियम और लिमिटेड प्रीमियम होंगे. लिमिटेड प्रीमियम के तहत भी दो ऑप्शन प्रीमियम पेइंग टर्म, पॉलिसी टर्म 5 साल से कम और दूसरा पॉलिसी टर्म 10 साल के कम है. प्रीमियम अदा करने की अधिकतम उम्र 70 साल ही होगी.

2. 18 से 65 साल के लोगों के लिए उपलब्ध होने वाले इस टर्म प्लान में मैच्योरिटी की उम्र 80 साल है. 

ये भी पढ़ें: RBI Credit Policy: RBI के इस कदम से इतनी सस्ती हो जाएगी होमलोन की EMI

गौरतलब है कि इस प्लान को आप ऑनलाइन नहीं बल्कि ऑफलाइन ही ले सकते हैं. यानी आप यदि इस प्लान को लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एलआईसी एजेंसी से संपर्क करना होगा.