logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

DDA Housing Scheme: 40 फीसदी तक सस्ते फ्लैट्स के लिए 30 अगस्त से करें आवेदन

DDA Housing Scheme: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने मार्च से बचे हुए EWS के फ्लैट्स (Flats) के लिए हाउसिंग स्कीम की घोषणा की है.

Updated on: 16 Aug 2019, 02:40 PM

नई दिल्ली:

DDA Housing Scheme 2019: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने मार्च से बचे हुए EWS के फ्लैट्स (Flats) के लिए हाउसिंग स्कीम की घोषणा की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राहकों को ये फ्लैट 10 से 40 फीसदी कम कीमत पर मिलेंगे. डीडीए से मिली जानकारी के अनुसार आवेदक विभाग की वेबसाइट पर 30 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि ये सभी फ्लैट्स नरेला के विभिन्न हिस्सों में उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें: सावधान! 2008 की तरह दबे पांव आ रही है भयानक आर्थिक मंदी, पढ़ें पूरी खबर

40 फीसदी तक मिल रहा है डिस्काउंट
जानकारी के मुताबिक नरेला के 1-A, 1-B, 1-C में कंस्ट्रक्शन की लागत पर 40 फीसदी तक छूट मिल रही है. छूट मिलने के बाद इन फ्लैट्स की कीमत 17 लाख रुपये से घटकर करीब 10.89 लाख रुपये-12.29 लाख रुपये हो गई है.

यह भी पढ़ें: अगर प्रॉविडेंट फंड (PF) का है खाता, तो जल्दी पढ़ लें ये खबर

बता दें कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority-DDA) इस छूट का लाभ मार्च 2019 के EWS के आवेदकों को भी देगा. स्कीम के तहत नरेला के पॉकेट G-7, G-8 और सेक्टर-5 में 960 फ्लैट्स बिक्री के लिए मौजूद हैं. इन फ्लैटों पर 10 फीसदी का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है और डिस्काउंट के बाद इन फ्लैट्स की कीमत घटकर 9.55 लाख रुपये हो गई है.

यह भी पढ़ें: इन नियमों को नहीं मानने पर आपके घर आ सकता है इनकम टैक्स का नोटिस

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) को उम्मीद है कि डिस्काउंट की घोषणा से लोग इन फ्लैट्स को पसंद करेंगे. इसके अलावा डीडीए को इन फ्लैट्स के लिए भारी मात्रा में आवेदन आने की उम्मीद है. DDA आवेदन के लिए जल्द ही बैंकों की लिस्ट भी जारी कर देगा.