logo-image

Aadhaar Online Contest: आधार के जरिए 30000 रुपये जीतने का सुनहरा मौका, जानें प्रक्रिया

Aadhaar Online Contest: UIDAI ने 15 कैटेगरी जारी की है जिसके लिए आपको वीडियो बनाकर भेजना है. 15 कैटेगरी में से आप किसी भी 1 कैटेगरी में वीडियो बनाकर भेज सकते हैं. यहीं नहीं आप 1 से ज्यादा कैटेगरी में भी वीडियो बनाकर भेज सकते हैं. चयनित वीडियो को पुरस्कार दिए जाएंगे.

Updated on: 02 Jul 2019, 07:48 AM

नई दिल्ली:

Aadhaar Online Contest: भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ऑनलाइन प्रतियोगिता के जरिए लोगों को 30 हजार रुपये रुपये जीतने का सुनहरा अवसर दे रहा है. दरअसल, UIDAI ने 15 कैटेगरी जारी की है जिसके लिए आपको वीडियो बनाकर भेजना है. 15 कैटेगरी में से आप किसी भी 1 कैटेगरी में वीडियो बनाकर भेज सकते हैं. यहीं नहीं आप 1 से ज्यादा कैटेगरी में भी वीडियो बनाकर भेज सकते हैं. चयनित वीडियो को पुरस्कार दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: ITR फाइल करने वालों को आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से बड़ा तोहफा

48 नगद पुरस्कार बांटे जाएंगे
इस प्रतियोगिता के लिए 48 नगद पुरस्कार बांटे जाएंगे. इन पुरस्कारों में सबसे बड़ा पुरस्कार 30 हजार रुपये का है. 15 कैटेगरी में टॉप 3 वीडियो को पुरस्कार दिया जाएगा. प्रत्येक श्रेणी में प्रथम पुरस्कार 20 हजार रुपये, दूसरा पुरस्कार 10 हजार रुपये, और तीसरा पुरस्कार 5 हजार रुपये है. वहीं तीनों श्रेणियों को मिलाकर 30 हजार रुपये का प्रथम पुरस्कार बांटा जाएगा. दूसरा पुरस्कार 20 हजार रुपये और तीसरा पुरस्कार 10 हजार रुपये का होगा.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 29 June: पेट्रोल-डीजल के रेट लगातार तीसरे दिन बढ़े, दिल्ली में पेट्रोल 70 रुपये के पार

8 जुलाई तक है प्रतियोगिता
यह प्रतियोगिता 8 जुलाई तक चलेगी. प्रतियोगिता 18 जून से शुरू हो चुकी है. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना अनिवार्य है. इसके लिए आपका भारतीय नागरिक होना भी जरूरी है. तभी आप इस प्रतियोगिता में भाग ले पाएंगे. आप वीडियो को हिंदी या अंग्रेजी बनाकर भेज सकते हैं. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए 30 से 120 सेकेंड तक का एनिमेटिड ट्यूटोरियल वीडियो भेजना है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल पंप (Petrol Pump) खोलकर कर सकते हैं लाखों की कमाई, जानिए पूरा प्रोसेस

  • वीडियो को यूट्यूब, गूगल ड्राइव या अन्य वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना होगा
  • बनाए गए वीडियो का लिंक UIDAI के ईमेल के जरिए भेजना है
  • ईमेल का पता media.division@uidai.net.in है
  • वीडियो mp4, avi, flv, wmv, mpeg या mov फार्मेट में होना जरूरी है
  • हाई रेजोल्यूशन, Full HD वीडियो को प्रतियोगिता में प्राथमिकता दी जाएगी