BREAKING NEWS
  • Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक, फॉरेस्ट एक्ट के ड्राफ्ट को लिया वापस- Read More »
  • एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप पर CBI ने बेंगलुरु में मारा छापा- Read More »
  • IND VS BAN Final Report : भारत ने बनाए 493/6, बांग्लादेश पर 343 रनों की बढ़त- Read More »

तो क्या हवाला के लेनदेन में भी शामिल थे CCD मालिक वीजी सिद्धार्थ

News State Bureau  |   Updated On : July 31, 2019 10:05:41 AM
वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha) - फाइल फोटो

वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) के मालिक वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha) का शव नेत्रावती नदी से बरामद कर लिया गया है. सिद्धार्थ सोमवार शाम से लापता थे. कर्नाटक पुलिस समेत कई टीमें उनकी तलाश कर रही थीं. नेत्रावती नदी के पास से ही सिद्धार्थ सोमवार शाम को लापता हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को सोशल मीडिया में वायरल हुए लेटर में वीजी सिद्धार्थ द्वारा किया गया हस्ताक्षर और आयकर विभाग को सौंपे गए वार्षिक रिपोर्ट में किए गए हस्ताक्षर में अंतर है.

यह भी पढ़ें: आखिरी पलों में कर्ज के बोझ तले दब गए थे वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha)

हवाला कारोबार से जुड़े होने की आशंका
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha) के हवाला कारोबार से भी जुड़े होने की बात आई है. सूत्रों के मुताबिक जांच के दौरान सिंगापुर की नागरिकता रखने वाले एक व्यक्ति का भी नाम सामने आया है. साथ ही उसके पास से करीब 1.2 करोड़ रुपये की अघोषित रकम भी मिली है. उस व्यक्ति ने बताया है कि यह रकम वीजी सिद्धार्थ से संबंधित है. जांच में ये भी पता चला है कि इस व्यक्ति के फोन से सिद्धार्थ को कई मैसेज भी किए गए हैं. ये सभी परिस्थितियां हवाला ट्रांजैक्शन की ओर इशारा कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: BIG NEWS : Cafe Coffee Day के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव मिला, सोमवार शाम से थे लापता

आयकर विभाग पर लगाया था परेशान करने का आरोप
बता दें कि सिद्धार्थ ने अपने आखिरी लेटर में आयकर विभाग द्वारा उन्हें परेशान करने की बात कही गई थी. सोशल मीडिया पर वीजी सिद्धार्थ द्वारा लिखा गया एक पत्र सामने आया था. वीजी सिद्धार्थ ने कर्मचारियों और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को लिखे पत्र में सभी वित्तीय लेनदेन की जिम्मेदारी ली थी.

यह भी पढ़ें: Cafe Coffee Day: 5 लाख रुपये से 4 हजार करोड़ की कंपनी कैसे बनती है वीजी सिद्धार्थ ने कर दिखाया

उन्होंने लिखा है कि कानून को उन्हें और सिर्फ उन्हें जवाबदेह रखना चाहिए. उन्होंने पत्र में लिखा है कि उन सभी लोगों को जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया उनको निराश करने के लिए मुझे बेहद अफसोस है. गौरतलब है कि आयकर विभाग द्वारा जुटाए गए साक्ष्यों के अनुसार सिद्धार्थ ने यह स्वीकार किया था कि उनके पास 362.11 करोड़ और 118.02 करोड़ की अघोषित रकम थी.

First Published: Jul 31, 2019 10:05:41 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो