logo-image

शेयर बाजार में जबरदस्‍त उछाल, 10.50 लाख करोड़ से ज्‍यादा की कमाई

Finance Minister Nirmala Sithraman की ओर से कंपनियों को बड़ी टैक्स छूट देने का ऐलान करते ही शेयर बाजार ने भी ऊंची छलांग लगा दी. लगातार दो दिन से शेयर बाजार में बूम है.

Updated on: 23 Sep 2019, 03:50 PM

नई दिल्‍ली:

Finance Minister Nirmala Sithraman की ओर से कंपनियों को बड़ी टैक्स छूट देने का ऐलान करते ही शेयर बाजार ने भी ऊंची छलांग लगा दी. लगातार दो दिन से शेयर बाजार में बूम है. शुक्रवार को बाजार ने दस साल का रिकार्ड तोड़ दिया था, उसके बाद उसी तरह की तेजी सोमवार को भी देखने को मिली. सोमवार को निफ्टी 329 अंक चढ़कर 11,600 पर बंद हुआ. वहीं सेंसेक्‍स 1075 अंक ऊपर 39090 पर बंद हुआ. सोमवार को तो हालत यह थी जहां से बाजार खुला उसके बाद नीचे आने का नाम ही नहीं लिया. पूरे बाजार बाजार हरे निशान में ही बना रहा. इन दो दिन में निवेशकों ने 10.50 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कमाई की. 

यह भी  पढ़ें ः VIDEO : जब सुनील गावस्‍कर बने अमिताभ बच्‍चन, पूछा 'कौन बनेगा करोड़पति' का बड़ा सवाल

देश की अर्थव्यवस्था में पिछले कुछ समय से सुस्‍ती चल रही थी. इसके बाद वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई घोषणाएं की, लेकिन उससे भी बाजार पर कुछ खास असर नहीं पड़ा, लेकिन शुक्रवार को करीब साढ़े दस बजे वित्‍त मंत्री ने ऐसा ऐलान कर दिया कि अचानक तेजी आ गई. बाजार के लिए यह बूस्‍टर डोज साबित हो गया. शुक्रवार के बाद सोमवार को भी शेयर बाजार में उछाल का सिलसिला जारी रहा.

यह भी  पढ़ें ः ऋषभ पंत नीचे, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या नंबर चार पर आएं, इस दिग्‍गज ने दी सलाह

बूस्‍टर डोज के एक दिन पहले गुरुवार को सेंसेक्‍स 470.41 गिरकर 36,093.47 पर बंद हुआ था. वहीं एनएसई निफ्टी 135.85 अंक टूटकर 10,704.80 पर बंद हुआ था. इसके बाद शुक्रवार की सुबह वित्त मंत्री की घोषणा के साथ शेयर बाजार में भारी तेजी का सिलसिला चालू हो गया जो सोमवार को भी जारी रहा.