SBI ने ऑटो डीलर्स के लिए की बड़ी घोषणा, होगा ये बड़ा फायदा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 19, 2019 10:53:15 AM
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) - फाइल फोटो

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश के सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ऑटो डीलर्स को बड़ी राहत देने की घोषणा की है. बता दें कि वाहनों की मांग में कमी की वजह से ऑटो डीलर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में SBI की ओर से की जाने वाली घोषणा ऑटो डीलर्स के लिए संजीवनी की तरह है. दरअसल, SBI ने ऑटो डीलर्स के लिए कर्ज चुकाने की अवधि को बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): इस राज्य के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, हुआ ये बड़ा फैसला

90 दिन तक बढ़ाई कर्ज भुगतान की अवधि
SBI के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल एवं डिजिटल बैंकिंग) पीके गुप्ता के मुताबिक SBI लगातार वाहन डीलरों से संपर्क कर रहा है. इसके अलावा परेशानी को देखते हुए बैंक कर्ज भुगतान के लिए समयसीमा में बढ़ोतरी भी कर रहा है. उन्होंने कहा कि सामान्तया कर्ज के भुगतान की अवधि 60 दिन की होती है. SBI ने कर्ज भुगतान की अवधि को बढ़ाकर 75 दिन और कुछ खास मामलों में 90 दिन तक कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 19 Aug: सोने में आज दिख सकती है हल्की मुनाफावसूली, लॉन्ग टर्म में तेजी के संकेत

गुप्ता के मुताबिक SBI का पूरा फोकस बैंक के वित्तीय पक्ष पर है. इसके अलावा बैंक का काम कार खरीदने वालों को सस्ते दामों पर कर्ज भी मुहैया कराना है. SBI मैन्युफैक्चरर्स से कार की खरीदारी कर रहे डीलर्स को भी भी लोन देता है. उन्होंने कहा कि हाल के समय में कुछ वित्तीय वजहों की वजह से कर्ज लेने वालों की संख्या में कमी आई है. वहीं दूसरी ओर SBI के CMD रजनीश कुमार के मुताबिक भारतीय अर्थव्यवस्था को फिलहाल प्रोत्साहित करने की जरूरत है. उनका कहना है कि लोन की मांग कम होने से ऐसा करना जरूरी हो गया है. उनका कहना है कि सप्लाई के मोर्चे पर फिलहाल कोई कमी नहीं है. सरकारी बैंकों के पास लोन देने के लिए पर्याप्त पूंजी है. 

First Published: Aug 19, 2019 10:53:15 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो