logo-image

जेट एयरवेज (Jet Airways) के 2 हजार कर्मचारियों को नौकरी दे रही ये एयरलाइन

स्पाइसजेट (Spicejet) अपने परिचालन का विस्तार कर रही है. स्पाइसजेट पहले ही जेट एयरवेज द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 22 विमानों को अपने बेड़े में शामिल कर चुका है.

Updated on: 03 Jun 2019, 09:16 AM

highlights

  • स्पाइसजेट की जेट एयरवेज के 2 हजार कर्मचारियों को नौकरी देने की योजना
  • जेट एयरवेज ने अप्रैल में अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया था
  • स्पाइसजेट पहले ही जेट एयरवेज के 22 विमानों को बेड़े में शामिल कर चुका है

नई दिल्ली:

आर्थिक संकट का सामना करने की वजह से बंद हो चुकी निजी एयरलाइन जेट एयरवेज (Jet Airways) के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. बजट एयरलाइन स्पाइसजेट (Spicejet) जेट एयरवेज के पायलट और चालक दल समेत कुल 2 हजार कर्मचारियों को नौकरी देने जा रही है.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अमेरिका में फिर शुरू कराई लॉबिंग

जेट एयरवेज के 22 विमानों को बेड़े में शामिल कर चुका है जेट एयरवेज
गौरतलब है कि फिलहाल जेट एयरवेज (Jet Airways) का परिचालन अस्थायी तौर पर बंद है. दूसरी ओर स्पाइसजेट (Spicejet) अपने परिचालन का विस्तार कर रही है. स्पाइसजेट पहले ही जेट एयरवेज द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 22 विमानों को अपने बेड़े में शामिल कर चुका है. गौरतलब है कि जेट एयरवेज ने अप्रैल में अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया था.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 3 June: दिल्ली में 5 दिन में पेट्रोल 56 पैसे हुआ सस्ता, डीजल भी 93 पैसे लुढ़का

जेटएयरवेज के 1100 कर्मियों को अबतक मिल चुकी है नौकरी
स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह के मुताबिक हमने उल्लेखनीय तरीके से जेट एयरवेज के लोगों को साथ में जोड़ा है. हम आगे भी जेट एयरवेज के लोगों को नौकरी देना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि हम जेट एयरवेज के 1,100 कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ चुके हैं. उम्मीद है कि यह आंकड़ा 2,000 पर जाएगा. इनमें पायलट, चालक दल सदस्य और हवाई अड्डा सेवाओं, सुरक्षा से जुड़े लोग हैं.

यह भी पढ़ें: भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण की ज्यादा हवाई अड्डों से विदेशी उड़ान की योजना, जानें कैसे

अजय सिंह का कहना है कि स्पाइसजेट के पास बोइंग 737, बॉम्बर्डियर क्यू 400 और बी 737 फ्राइटर विमान हैं. एयरलाइन 62 गंतव्यों के लिए 575 दैनिक उड़ानों का परिचालन करती है. इनमें नौ इंटरनेशनल डिस्टिनेशन शामिल है. मौजूदा समय में स्पाइसजेट के कर्मचारियों की संख्या 14,000 है और उसके बेड़े में 100 विमान शामिल हैं. एयर इंडिया, जेट एयरवेज और इंडिगो के बाद यह चौथी एयरलाइन है जिसके पास 100 विमान परिचालन में हैं.