logo-image

सिंगापुर हाईकोर्ट ने नीरव मोदी की 44 करोड़ की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया

सिंगापुर हाईकोर्ट ने नीरव मोदी की संपत्तियों को जब्त करने के लिए आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने नीरव मोदी के 4 बैंक खातों में रखे गए करीब 44 करोड़ रुपये को फ्रीज करने का आदेश दिया है.

Updated on: 02 Jul 2019, 02:24 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर सिंगापुर हाईकोर्ट ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, सिंगापुर हाईकोर्ट ने नीरव मोदी की संपत्तियों को जब्त करने के लिए आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने नीरव मोदी के 4 बैंक खातों में रखे गए करीब 44 करोड़ रुपये को फ्रीज करने का आदेश दिया है. नीरव मोदी की कंपनी सिंगापुर में ब्रिटिश वर्जन आइसलैंड के नाम से रजिस्टर्ड है. इस कंपनी में पूर्वी मोदी और मयंक मेहता हैं.

यह भी पढ़ें: इस कंपनी का घोटाला इतना बड़ा कि भूल जाएंगे नीरव मोदी का नाम

स्विस बैंक के 4 खाते सीज किए गए
गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक घाटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के स्विस बैंक के चारो खातें को सीज कर लिया गया है. जांच एजेंसियों का शिकंजा नीरव मोदी की बहन पूर्वी मौदी पर भी कसा गया है. जानकारी के मुताबिक नीरव और पूर्वी मोदी के बैंक खातों में कुल 2 83.16 करोड़ रुपए जमा थे जिन्हें जांच एजेंसियों ने सीज कर लिया हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले का स्विस बैंक का बयान भी सामने आया है. बैंक का कहना है कि भारत के कहने पर उन्होंने नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के खाते सीज कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें: PNB Scam: ब्रिटिश अदालत ने नीरव मोदी की हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई, जानें क्या है मामला

नीरव मोदी की हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ी
ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की हिरासत 25 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है. वह करीब दो अरब डॉलर की पीएनबी धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत में वांछित है. नीरव मोदी (48) को मार्च में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और वह तब से वैंड्सवर्थ की एक जेल में बंद है.

यह भी पढ़ें: जांच एजेंसियों ने कसा नीरव मोदी पर शिकंजा, स्विस बैंक के चारों खातें सीज

ब्रिटिश उच्च न्यायालय ने 12 जून को उसकी जमानत की अर्जी खारिज कर दी. यह जमानत के लिए उसकी तरफ दायर से चौथी अर्जी थी. उसके खिलाफ पिछले साल मई और जुलाई में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. इसके बाद अगस्त, 2018 में ब्रिटेन के अधिकारियों से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए आग्रह किया गया था.

यह भी पढ़ें: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने बीमारी का दिया हवाला, भारत लौटने से किया इंकार

पंजाब नेशनल बैंक घाटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के स्विस बैंक के चारो खातें को सीज कर लिया गया है. जांच एजेंसियों का शिकंजा नीरव मोदी की बहन पूर्वी मौदी पर भी कसा गया है. जानकारी के मुताबिक नीरव और पूर्वी मोदी के बैंक खातों में कुल 2 83.16 करोड़ रुपए जमा थे जिन्हें जांच एजेंसियों ने सीज कर लिया हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले का स्विस बैंक का बयान भी सामने आया है. बैंक का कहना है कि भारत के कहने पर उन्होंने नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के खाते सीज कर लिए हैं.