logo-image

एक ऐसा भी CEO है जो 7,400 कर्मचारियों को हर साल कार्ड लिखकर करता है बर्थडे विश, जानें क्यों

बिजनेस इनसाइडर (Businessinsider) की रिपोर्ट के मुताबिक शेल्डन येलेन बेल्फर होल्डिंग्स (Belfor Holdings) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) हैं. यह कंपनी आपदा राहत और नष्ट हुई संपत्ति की बहाली के कामकाज से जुड़ी हुई है.

Updated on: 23 Oct 2019, 03:35 PM

नई दिल्ली:

अगर आपको किसी हवाई यात्रा में शेल्डन येलेन ( Sheldon Yellen) के साथ बैठने का मौका मिले तो हो सकता है कि वो जन्मदिन के लिए शुभकामना संदेश लिखने में व्यस्त हों. इसके अलावा सबसे खास बात ये कि वो बधाई संदेश एक दो नहीं बल्कि काफी संख्या में हो सकते हैं. बिजनेस इनसाइडर (Businessinsider) की रिपोर्ट के मुताबिक शेल्डन येलेन बेल्फर होल्डिंग्स (Belfor Holdings) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) हैं. यह कंपनी आपदा राहत और नष्ट हुई संपत्ति की बहाली के कामकाज से जुड़ी हुई है.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: छठ पूजा पर घर जाने के लिए कहीं टिकट ना मिले तो इन ट्रेनों में भी चेक कर सकते हैं

1985 से कर्मचारियों को दे रहे हैं जन्मदिन के बधाई संदेश
मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनने से काफी पहले सन 1985 से वह हर साल कंपनी के प्रत्येक कर्मचारी के लिए जन्मदिन कार्ड लिख चुके हैं. येलेन कहते हैं कि CEO के रूप में आज भी वह हर कर्मचारी के लिए सालाना 7,400 बधाई वाले कार्ड लिखते हैं. वह कहते हैं कि वो अक्सर मन में सोचते हैं कि अभी और कितना कार्ड लिखना है और अपने दिमाग में उसकी गणना लगातार करते रहते हैं. उनका कहना है कि करीब 32 साल पहले जन्मदिन कार्ड को लिखना शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, रबी फसल की MSP बढ़ाई, चेक करें कितना हो गया भाव

कैसे शुरू हुआ ये सफर
उनका कहना है कि बधाई संदेश को लिखने के पीछे एक बहुत बड़ी वजह है. दरअसल, उनके बहनोई ने जब उन्हें अपने यहां नौकरी पर रखा तो कंपनी के कर्मचारियों को लगा कि उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाएगा. वह कर्मचारियों के अंदर बैठे इस वहम को खत्म करना चाहते थे. यही वजह थी कि उन्होंने सभी कर्मचारियों के जन्मदिन पर बधाई संदेश लिखना शुरू कर दिया. उनका कहना है कि जन्मदिन पर बधाई संदेश देने का फायदा ये हुआ कि कर्मचारी उनसे ज्यादा से ज्यादा बातचीत करने लगे, जिसकी वजह से उन्हें कंपनी के अंदर काफी प्रतिष्ठा हासिल हुई.