logo-image

रुपए में मजबूती से शेयर बाजार हरे निशान पर, सेंसेक्‍स 100 अंक मजबूत खुला

डॉलर के मुकाबले रुपए में मजबूती से गुरुवार को शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई.

Updated on: 15 Nov 2018, 10:53 AM

मुम्‍बई:

डॉलर के मुकाबले रुपए में मजबूती से गुरुवार को शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई. सुबह सेंसेक्स 100 अंक चढ़कर 35243 के स्तर खुला और करीब 10 बजे तक हरे निशान पर ही कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी सपाट 10600 का स्तर पार कारोबार कर रहा है. आज रुपया आज 25 पैसे मजबूत होकर 72.06 प्रति डॉलर पर है जो 2 महीने का हाई है.

मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में दबाव
लार्जकैप के मुकाबले मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में दबाव दिख रहा है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स सपाट है जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.06 फीसदी की हल्की गिरावट है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

और पढ़े : ये हैं बिना Loan के Car लेने का तरीका, 2 लाख रुपए पड़ेगी सस्‍ती

किन शेयरों में तेजी और किनमें गिरावट

कारोबार के दौरान दिग्गज शेयरों में हीरो मोटोकॉर्प, विप्रो, कोटक बैंक, सन फार्मा, इंफोसिस, एलएंडटी, टाटा मोटर्स, अडानी पोर्ट्स, एक्सिस बैंक, HDFC बैंक, TCS, आईटीसी में तेजी है. वहीं यस बैंक, एमएंडएम, टाटा स्टील, ICICI बैंक, ओएनजीसी, RIL, HDFC, बजाज ऑटो, मारुति, पावरग्रिड में गिरावट है.

और पढ़ें : Petrol Pump पर मिलती हैं ये 6 चीजें बिल्‍कुल मुफ्त, न दे तो एक शिकायत पर रद हो जाएगा लाइसेंस

रुपया 2 महीने के उच्‍चतम पर
गुरुवार को रुपए में अच्‍छी मजबूती दर्ज की गई. आज डॉलर के मुकाबले रुपया 25 पैसे मजबूत होकर 72.06 के रेट पर खुला. क्रूड में गिरावट और वैश्‍विक स्‍तर पर डॉलर की डिमंड घटने से रुपये में मजबूती रही. बुधवार को रुपया 72.31 प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ था. हालांकि कारोबार के दौरान रुपये में 71.99 प्रति डॉलर तक मजबूती आई थी. 21 सितंबर के बाद यह पहली बार 72 के भाव पर पहुंचा था.