logo-image

रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर बाज़ार, सेंसेक्स पहली बार 39,000 के पार

एनर्जी सेक्टर को छोड़कर ज्यादातर सेक्टर इंडेक्स में मज़बूती के साथ कारोबार. मेटल्स, सरकारी बैंक, ऑटो, इंफ्रा, आईटी और फार्मा शेयर चढ़े

Updated on: 01 Apr 2019, 11:02 AM

नई दिल्ली:

नए फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन शेयर बाज़ार रिकॉर्ड ऊंचाई के पार पहुंच गया है. सेंसेक्स पहली बार 39,000 के पार पहुंच गया है. निफ्टी भी 11,700 के पार कारोबार करते हुए देखा गया. बैंक निफ्टी भी नए शिखर छूने को तैयार है. आज के कारोबार में चौरतफा तेजी देखने को मिल रही है जिसमें ऑटो और मेटल शेयरों की हिस्सेदारी सबसे अधिक है. 

सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में शेयर बाज़ार में तेज़ी के साथ कारोबार होते हुए देखा गया. BSE के 30 शेयरों वाले प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स ने करीब 347 अंक की तेज़ी के साथ 39,020 की ऊंचाई को छुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी करीब 89 अंक की मजबूती के साथ 11,700 के स्तर के पार कारोबार करते हुए देखा गया. 

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक अमेरिका और चीन के बीच इस हफ्ते ट्रेड वार खत्म होने के आसार हैं। उनका कहना है कि ट्रेड वॉर खत्म होने की संभावना से मेटल्स शेयरों में तेजी के संकेत हैं. वहीं इसी हफ्ते ट्रंप की एनर्जी पॉलिसी आने की संभावना है. अगर अमेरिका ईरान पर और सख्ती बढ़ाता है तो कच्चे तेल की क़ीमतों में और तेजी आ सकता है.