logo-image

Sensex Today: शेयर बाजार में सीमित दायरे में कारोबार, सेंसेक्स करीब 28 प्वाइंट बढ़कर 39,000 के पार खुला

Sensex Today: Nifty 2 प्वाइंट की नरमी के साथ 11722.60 के स्तर पर खुला. शुरुआती कारोबार में स्मॉलकैप इंडेक्स और मिडकैप इंडेक्स में आधा फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया.

Updated on: 03 May 2019, 09:35 AM

नई दिल्ली:

Sensex Today: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार हुआ. BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 28.12 प्वाइंट बढ़कर 39,009.55 के स्तर पर खुला. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 2 प्वाइंट की नरमी के साथ 11722.60 के स्तर पर खुला.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

शुरुआती कारोबार में निफ्टी के 100 शेयरों वाले स्मॉलकैप इंडेक्स और मिडकैप इंडेक्स में आधा फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया गया. आईटी और एफएमसीजी (FMCG) शेयरों को छोड़कर ज्यादातर इंडेक्स में हरे निशान में कारोबार दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: WGC Report: 2019 में भारत में गोल्ड डिमांड 750-850 टन रहने का अनुमान

शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में भारती इंफ्राटेल, भारती एयरटेल, BPCL, यस बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, ONGC, IOC, एशियन पेंट्स, ग्रासिम, टाटा मोटर्स, गेल, बजाज फाइनेंस, मारुति सुजुकी, आईसीआईसीआई बैंक, HDFC, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया गया. दूसरी और कारोबार की शुरुआत में HCL टेक, TCS, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, ब्रिटानिया, टाटा स्टील, विप्रो, आयशर मोटर्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, ITC में नरमी के साथ कारोबार हुआ.

यह भी पढ़ें: World Gold Council: शादी के सीजन में सस्ता हुआ सोना, बढ़ी गहनों की डिमांड